Menu
blogid : 312 postid : 1393999

क्रिकेट अवॉर्ड्स में साउथ अफ्रीकी गेंदबाज का जलवा, क्रिकेटर ऑफ द ईयर समेत 4 अवॉर्ड झटके

क्रिकेट की दुनिया में हर मैच में प्‍लेयर्स को अवॉर्ड से नवाजा जाता है। लेकिन, आईसीसी समेत प्रत्‍येक‍ क्रिकेट बोर्ड अपने प्‍लेयर्स को सालाना क्रिकेट अवॉर्ड के जरिए उनके योगदान और खेलभावना को अवॉर्ड देकर सम्‍मानित करता है। साउथ अफ्रीका के सालाना क्रिकेट अवॉर्ड में तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्‍जे (एनरिच नॉर्किया) ने सबसे ज्‍यादा अवॉर्ड झटके हैं। वुमेंस कैटेगरी में गेंदबाज शबनिम इस्‍माइल ने सबसे ज्‍यादा अवॉर्ड पाए हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 1 Jun, 2021
Anrich Nortje. IPL

साउथ अफ्रीका क्रिकेट अवॉर्ड्स की घोषणा
साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने सालाना क्रिकेट अवॉर्ड के विजेताओं की घोषणा कर दी है। 31 मई की शाम को एक वर्चुअल इवेंट में 10 कैटेगरी में मेंस और वुमेंस प्‍लेयर्स को अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया। मेंस कैटेगरी में 6 अवॉर्ड और वुमेंस कैटेगरी में 4 अवॉर्ड दिए गए। अवॉर्ड जीतने वालों में तेज गेंदबाजों का जलवा रहा। सबसे ज्‍यादा 4 अवॉर्ड एनरिच नोर्त्‍जे को और शबनिम इस्‍माइल को 3 अवॉर्ड मिले।

एनरिच नोर्त्‍जे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने
मेंस कैटेगरी में गेंदबाज एनरिच नोर्त्‍जे ने तहलका मचा दिया। नोर्त्‍जे को साउथ अफ्रीका मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। इसके अलावा नोर्त्‍जे को टेस्‍ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर, फैंस प्‍लेयर ऑफ द ईयर और मेंस प्‍लेयर्स प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया। मेंस प्‍लेयर्स प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड संयुक्‍त रूप से नोर्त्‍जे के साथ बल्‍लेबाज ऐडन मार्करम को भी दिया गया।

वॉन दर दसें को वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड
साउथ अफ्रीका क्रिकेट अवॉर्ड में मेंस कैटेगरी के तहत दो और अवॉर्ड दिए गए। जिनमें T20I प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए साउथ अफ्रीका के स्‍टार स्पिनर तबरेज शम्‍सी को चुना गया। जबकि, खतरनाक बल्‍लेबाज रासी वानदर दसें को वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए चुना गया। दोनों प्‍लेयर्स को पहली बार इन अवॉर्ड से नवाजा गया है।

वुमेंस कैटेगरी में शबनिम ने झटके 3 अवॉर्ड
वुमेंस कैटेगरी में शबनिम इस्‍माइल ने 3 अवॉर्ड झटके। शबनिम को क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। शबनिम 2015 में भी क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुनी गई थीं। इसके अलावा शबनिक को T20I प्‍लेयर ऑफ द ईयर और प्‍लेयर्स प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया। बल्‍लेबाज लेजेल ली को वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया।….Next

 

ये भी पढ़ें : 

इंग्लैंड दौरे के लिए तगड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, जानें कब रवाना होगी टीम इंडिया

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन जुलाई में, देखें शिड्यूल

मैच फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *