Menu
blogid : 312 postid : 1394417

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में दर्शकों से खचाखच भरे होंगे स्टेडियम, कोरोना की वजह से लगी पाबंदियां हटीं

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहने वाला है। दरअसल, यूके गवर्नमेंट की ओर से राहत मिलने के बाद मैच के दौरान दर्शकों के आगमन पर लगी पाबंदियां हटाई जाएंगी। बता दें कि 10 जुलाई को होने वाले पाकिस्तान और इंग्लैंड के मैच में भी दर्शकों को स्टेडियम में पहुंचने की अनुमित मिल चुकी है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 6 Jul, 2021

यूके सरकार ने पाबंदियां हटाईं
ब्रिटिश प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह कोरोना की वजह से लगी पाबंदियों में ढील दे रहे हैं। एएनआई के मुताबिक ब्रिटिश पीएम ने कहा कि लाइव कांसर्ट और स्पोर्ट इवेंट में सीमित दर्शकों के आदेश को हटाया जा रहा है। इसके बाद से इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में स्टेडियम दर्शकों से शोर से सराबोर होने वाले हैं।

 


ट्रेंट ब्रिज में 4 अगस्त को पहला टेस्ट

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है। पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 12 अगस्त को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। तीसरा मैच 25 अगस्त को लीड्स के हेडिंग्ले में और चौथा टेस्ट 2 सितंबर को ओवल ग्राउंड में होगा। जबिक, पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 10 सितंबर को ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होगा।

10 जुलाई से फुल रहेंगे स्टेडियम
मैच के दौरान सभी स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरे होंगे। बता दें कि इससे पहले 10 जुलाई को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज का मुकाबला होगा। इसमें भी दर्शकों को फुल कैपेसिटी में आने की अनुमित मिली है। वहीं, 18 जून से इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप के फाइनल में सीमित संख्या में दर्शकों को अनुमति मिली थी।

 


टेस्ट सीरीज से पहले वनडे और टी20

इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया श्रीलंका के साथ 13 जुलाई से वनडे और टी20 सीरीज के 6 मुकाबले खेलेगी। इस टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं। जबिक, इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में और कोच की भूमिका में रवि शास्त्री हैं।…Next

 

 

ये भी पढ़ें : 

खेल रत्‍न और अर्जुन अवॉर्ड के लिए लिस्‍ट में इन 5 क्रिकेटर्स के नाम

ICC Ranking:  रोहित शर्मा टेस्‍ट में दुनिया के नंबर वन ओपनर

BCCI ने कहा- भारत में नहीं यूएई में खेला जाएगा T20 वर्ल्‍डकप 

तीरंदाजी विश्वकप में पति-पत्नी की जोड़ी ने रचा इतिहास

फुटबॉलर सुनील छेत्री ने लिओनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *