Menu
blogid : 312 postid : 1393574

Covid-19 Outbreak: आर अश्विन समेत 4 प्लेयर्स आईपीएल नहीं खेलेंगे, पैट कमिंस ने ऑक्सीजन के लिए लाखों रुपये दिए

Rizwan Noor Khan

26 Apr, 2021

आईपीएल 2021 में अब तक कुल 20 मैच हो चुके हैं। अब तक कई क्रिकेटर्स और स्‍टाफ कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। कोरोना के चलते आर अश्विन समेत 4 प्‍लेयर्स ने आईपीएल खेलने से अपना नाम वापस ले लिया है। ये प्‍लेयर्स आईपीएल खेलते नहीं दिखेगे। 3 प्‍लेयर्स ऑस्‍ट्रेलिया के हैं। उधर, केकेआर के लिए आईपीएल में खेल रहे ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍टार गेंदबाज पैट कमिंस ने कोरोना मरीजों के लिए ऑक्‍सीजन खरीदने की खातिर लाखों रुपये डोनेट किए हैं।

कोरोना की वजह से अश्विन नहीं खेलेंगे
दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलने वाले स्‍टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल से नाम वापस ले लिया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि कोरोना के चलते अश्विन टीम के साथ नहीं होंगे। अश्विन के परिवार में कोरोना संक्रमित होने की वजह से वह सपोर्ट के लिए घर वापस लौट रहे हैं। हालात ठीक होने पर बाद में अश्विन टीम के साथ जुड़ भी सकते हैं।

3 ऑस्‍ट्रेलियाई प्‍लेयर्स ने नाम वापस लिया
ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जंपा, केन रिचर्डसन और एंड्यू टाय ने भी नाम वापस ले लिया है। ये तीनों खिलाड़ी इस सीजन में खेलते नहीं दिखेंगे। एडम जंपा और केन रिचर्डसन आरसीबी के लिए खेलते हैं। जंपा ने अब तक एक भी मैच नहीं खेला है जबकि रिचर्डसन एक मैच खेल चुके हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम का हिस्‍सा एंड्यू टाय भी इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेल सके हैं।

5 प्‍लेयर्स हो चुके कोरोना पॉजिटिव
कोरोना महामारी के चलते आईपीएल में सख्‍त नियमों का पालन किया जा रहा है। अब तक 5 प्‍लेयर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स एनरिच नोर्किया और आरसीबी के डैनियल सैम्‍स की इसी महीने रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तब से दोनों प्‍लेयर मेडिकल निगरानी में हैं। वहीं, दिल्‍ली केपिटल्‍स के अक्षर पटेल और केकेआर के नितीश राणा और आरसीबी के देवदत्‍त पडिक्‍कल रिकवर हो चुके हैं।

पैट कमिंस ने 50 हजार डॉलर दिए
ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत में फैली महामारी से लोगों को बचाने के लिए 50 हजार डालर यानी करीब 37 लाख रुपये की मदद की है। पैट कमिंस ने पीएम केयर फंड में रकम दान करते हुए मरीजों के लिए ऑक्‍सीजन टैंक की व्‍यवस्‍था करने की अपील की है। पैट कमिंस केकेआर के लिए खेल रहे हैं। उन्‍होंने अपने साथी क्रिकेटर्स से भी मदद के लिए आगे आने की गुजारिश की है।

 

ये भी पढ़ें : IPL Tally: बाउंड्री जड़ने में सबसे आगे DC का बल्लेबाज

IPL : रैना, धोनी, कोहली और गिलक्रिस्ट के नाम खास रिकॉर्ड

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आईपीएल में कब कौन सा मैच किसके साथ होगा, देखें फुल शिड्यूल 

 

Read Comments

Post a comment