Menu
blogid : 312 postid : 1395381

T20 वर्ल्डकप में बॉलर्स का कमाल, बिलाल, मुस्तफिजुर और कैंफर ने गेंद से पाईं खास उपलब्धियां

आईसीसी मेंस T20 वर्ल्डकप के मैचों की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो चुकी है। टूर्नामेंट के पहले, दूसरे और तीसरे मैच में गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए खास उपलब्धियां हासिल कीं। इन तीनों गेंदबाजों में ओमान के बिलाल खान, बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान और आयरलैंड के कोर्टिस कैंफस के नाम शामिल हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 18 Oct, 2021

 

 

ओमान के बिलाल के नाम पहला मेडन ओवर- 
आईसीसी टी20 वर्ल्डकप की शुरुआत यूएई में हो चुकी है। टूर्नामेंट का पहला मैच ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच 17 अक्टूबर को दोपहर में खेला गया था। इस मैच में 129 रनों का पीछा करने उतरी ओमान की टीम ने मुकाबले को एकतरफा 10 विकेट से जीत लिया। ओमान के गेंदबाज बिलाल खान ने टी20 विश्वकप में पहला मेडन ओवर डालने की उपलब्धि हासिल की। जबकि, ओमान के गेंदबाज जीशान मकसूद ने विश्वकप का पहला 4 विकेट हॉल अपने नाम दर्ज कराया।

बांग्लादेश के मुस्तफिजुर के नाम भी उपलब्धि- 
टूर्नामेंट का दूसरा मैच 17 अक्टूबर की शाम को बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में स्कॉटलैंड के स्कोर 140 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लदेश की टीम बिखर गई और 20 ओवर में मात्र 134 रन ही बना सके। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान विश्वकप में मेडन ओवर डालने वाले बांग्लादेश के पहले और टूर्नामेंट में ओमान के बिलाल खान के बाद दूसरे गेंदबाज बने।

आयरलैंड के कैंफर का नाम रिकॉर्डबुक में दर्ज- 
टी20 विश्वकप का तीसरा मुकाबला 18 अक्टूबर की दोपहर में नीदरलैंड और आयरलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में पहले खेल रही नीदलैंड को आयरलैंड के गेंदबाजों ने 20 ओवर में मात्र 106 रनों पर रोक दिया। आयरलैंड के गेंदबाज कोर्टिस कोंफर ने 4 बॉल में लगातार 4 विकेट लेकर नया कीर्तिमान स्थापित किया। इस टी20 विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने। इसके अलावा वह टी20 में लगातार 4 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज भी बन गए।

ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने कोर्टिस- 
कोर्टिस कैंफर ने पारी के दसवें ओवर में पहले नीदरलैंड के बल्लेबाज कोलिन एकरमैन को 11 रन पर आउट किया। अगली 3 बॉल पर बल्लेबाज रेयान टेन डोएश्चेट (0 रन) , स्कॉट एडवर्ड्स (0 रन) और पीटर सील को (0 रन) आउट किया। इससे पहले टी20 क्रिकेट में 4 बॉल पर 4 विकेट लेने का कारनामा 2019 में राशिद खान आयरलैंड के खिलाफ कर चुके हैं। लसिथ मलिंगा 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 बॉल पर 4 विकेट ले चुके हैं।…Next

 

 

 

Read More : 

ICC वुमेंस रैंकिंग्स में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, ये है दुनिया की No.1 बल्लेबाज

नवंबर से भारत आ रहीं 4 देशों की टीमें, खेले जाएंगे 20 से ज्यादा मैच  

DC के गेंदबाज ने फेंकी IPL 2021 की सबसे तेज गेंद, फास्ट बॉलर्स की लिस्ट देखें

3 देशों के कोच रहे लीजेंड क्रिकेटर को इस फ्रेंचाइजी ने हेड कोच बनाया

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *