Menu
blogid : 312 postid : 1392343

सिडनी थंडर ने बीबीएल हिस्‍ट्री का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, एलेक्‍स हेल्‍स के बल्‍ले से छक्‍के-चौकों की बारिश

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 22 Jan, 2021

आस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग हिस्‍ट्री में हाईएस्‍ट टोटल स्‍कोर का रिकॉर्ड टूट गया। सिडनी थंडर और सिडनी सिक्‍सर के बीच हुई भिड़ंत में चौके-छक्‍कों की बारिश होती रही। एक पारी में लगे 15 छक्‍कों में से एलेक्‍स कैरी ने अकेले 8 छक्‍के जड़े। दोनों पारी में कुल 42 चौके जड़े गए। पूरे मैच में एलेक्‍स हेल्‍स के खेल ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

बिग बैश लीग के 48वें मैच में टूटा रिकॉर्ड
बिग बैश लीग के 48वें मैच में सिडनी थंडर और सिडनी सिक्‍सर के बीच हुए मैच में बीबीएल हिस्‍ट्री का सबसे बड़ा स्‍कोर खड़ा हो गया। ओवल में टॉस जीतकर सिडनी सिक्‍सर ने पहले बॉलिंग चुनी। बल्लेबाजी करने उतरी सिडनी थंडर ने ताबड़तोड़ रनों की बारिश कर दी। उस्‍मान ख्‍वाजा के रूप में पहला विकेट सस्‍ते में आउट होने के बाद थंडर के बल्‍लेबाजों ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी।

एलेक्‍स हेल्‍स के बल्‍ले ने उगले 110 रन
बल्‍लेबाज एलेक्‍स ऐल्‍स ने शतकीय पारी खेलते हुए बीबीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल खड़ा कर दिया। एलेक्‍स ने 56 गेंदों में 110 रन बनाए। अपनी पारी में एलेक्‍स ने सबसे ज्‍यादा 8 गगनचुंबी छक्‍के और 9 तेजतर्रार चौके जड़े। कालम फर्गुसन के 43, बेन कटिंग 33 रनों की मदद से सिडनी थंडर ने 232 रनों का सबसे बड़ा स्‍कोर बना दिया।

2017 में बना था सबसे बड़ा स्‍कोर
इससे पहले 2017 में मेलबर्न रेनेगेड्स ने 222 रनों का पहाड़ जैसा स्‍कोर खड़ा किया था। टारगेट के जवाब में होबर्ट हरीकेंस के बल्‍लेबाजों ने 8 विकेट खोकर 223 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था। बीबीएल में अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 223 रन था, पर 2021 में सिडनी थंडर ने 232 रन बनाकर यह रिकॉर्ड तोड़ दिया।

सिडनी सिक्‍सर 186 रन ही बना सकी
सिडनी थंडर और सिडनी सिक्‍सर की पारी में कुल 42 चौके और कुल 17 छक्‍के जड़े गए। सिडनी थंडर की ओर से 15 छक्‍के और सिक्‍सर की ओर से सिर्फ दो छक्‍के जड़े गए। टारगेट का पीछा कर रही सिडनी सिक्‍सर की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी और मैच हार गई।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआई ने खोला खजाना

‘मिनी आईपीएल’ के सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बने अजहरुद्दीन  

टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और बुमराह को नुकसान

7 साल बाद श्रीसंत की सफल वापसी

छक्कों का शतक रोहित शर्मा के नाम, गिल को मिली ये उपलब्धि

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *