Menu
blogid : 312 postid : 1390392

पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने सबसे तेज गेंद फेंकी तो सन्‍न रह गया बल्‍लेबाज, हैट्रिक लेकर कोहराम मचाया

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 8 Jan, 2020

ऑस्‍ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग में पाकिस्‍तानी गेंदबाज का कहर जारी है। बीबीएल के 11वें सीजन में पाक गेंदबाज हरीस राउफ ने अपने करियर की सबसे तेज गेंद फेंककर सनसनी मचा दी। गेंद इतनी तेज निकली कि बल्‍लेबाज सन्‍न रह गया और गेंद पलक झपकते ही कीपर के दस्‍तानों में समा गई। हरीस ने हैट्रिक लेकर विपक्षी टीम की बखिया उधेड़ दी।

 

 

 

 

 

 

बिग बैश लीग में हरीस राउफ का कहर
ऑस्‍ट्रेलिया में बिग बैश लीग का 11वां सीजन खेला जा रहा है। इस लीग के 61 में 28 मैच खेले जा चुके हैं। 8 जनवरी को सिडनी थंडर और मेलबर्न स्‍टार्स के बीच खेले जा रहे मैच में पाकिस्‍तानी गेंदबाज का कहर बल्‍लेबाजों पर बरस गया। मेलबर्न स्‍टार्स के लिए खेल रहे पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हरीस राउफ ने अपने करियर की सबसे तेज गेंद डालकर बल्‍लेबाजों को भयभीत कर दिया।

 

 

 

 

 

बल्‍लेबाज को दिखाई नहीं दी गेंद
हरीस राउफ ने अपने पहले ओवर में 151.3 KM/H की रफ्तार से गेंद फेंकी तो सामने मौजूद बल्‍लेबाज सन्‍न रह गया। उसे गेंद ही नहीं दिखाई दी और पलक झपकते ही बॉल कीपर की दस्‍तानों में सुस्‍ताने लगी। हरीस राउफ ने खतरनाक अंदाज में बल्‍लेबाजों को अपनी तेज रफ़्तार गेंदों से खूब छकाया। उनकी रफ्तार पर फैंस ने उन्‍हें पाकिस्‍तान का उभरता हुए दूसरा शोएब अख्‍तर बताया है।

 

 

 

 

 

 

करियर की पहली हैट्रिक ली
हरीस राउफ को पारी का अंतिम यानी 20वां ओवर डालने के लिए कप्‍तान ने बॉल सौंपी। यह ओवर राऊ के स्‍पेल का भी अंतिम ओवर था। हरीस राउफ ने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर मैथ्‍यू गिल्‍केस को कैच आउट कराया। मैथ्‍यू 35 बॉल खेलकर 41 रन के निजी स्‍कोर पर राउफ का शिकार बने। उनकी तीसरी बॉल पर 35 रन बनाकर खेल रहे कालम फर्ग्‍यूसन की गिल्लियां राउफ ने उड़ा दीं। हैट्रिक पर पहुंचे राउफ की अगली गेंद पर डेनियल सैम्‍स जीरो पर आउट हुए। इस तरह राउफ ने हैट्रिक लगा ली।

 

 

 

View this post on Instagram

Our hat-trick Kings 🙌

A post shared by KFC Big Bash League (@bbl) on

 

 

पाकिस्‍तान का उभरता ‘शोएब अख्‍तर’
राउफ से पहले राशिद खान ने हैट्रिक जमाई थी। इस तरह एक ही दिन में बीबीएल में दो दो हैट्रिक लग गईं। 26 वर्षीय हरीस राउफ पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज हैं। अक्‍टूबर 2019 में पाकिस्‍तान के लिए फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेलने की शुरुआत करने वाले हरीस अब तक कुल 3 फर्स्‍ट क्‍लास, 4 लिस्‍ट ए और 21 टी20 मैच खेल चुके हैं। वह लाहौर क्‍वालंडर्स और मेलबर्न स्‍टार्स टीमों के लिए खेलते हैं।…NEXT

 

 

 

Read More :

इंग्‍लैंड के ओपनर के बल्‍ले से निकली गेंद स्‍टेडियम पार गिरी और खो गई, ढूंढने पहुंचे कई लोग

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी, नवाब पटौदी से हुई शुरुआत

चार टुकड़ों को जोड़कर बनती है पिंक बॉल, क्रिकेट की गुलाबी गेंद का इतिहास और तथ्‍य यहां जानिए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *