Menu
blogid : 312 postid : 1393681

IPL 2021 Suspended: कोरोना के कारण आईपीएल के सभी मैच स्थगित, कई खिलाड़ी पॉजिटिव

Rizwan Noor Khan

4 May, 2021

IPL 2021 Suspended: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद आईपीएल 2021 को निलंबित कर दिया गया है। बीसीसीआई ने कड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि आईपीएल के सभी मैचों को अगले आदेश तक के लिए रद्द किया जा रहा है। बीते दिन एक के बाद एक दो टीमों के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जबकि, 4 मई को भी 2 खिलाड़ी संक्रमित मिले हैं। बता दें कि आईपीएल में अब तक करीब आधा दर्जन खिलाड़ी संक्रमित हो चुके और कई आईपीएल से अपने नाम वापस ले चुके हैं।

बीसीसीआई ने आईपीएल निलंबित किया
अतिसुरक्षित माहौल (बायो बबल) में कराए जा रहे आईपीएल 2021 में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले लगातार बढ़ने पर आईपीएल के सभी मैच अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिए गए हैं। बीसीसीआई ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आईपीएल के सभी मैचों पर रोक लगा दी है।

मैच रीशिड्यूल होने पर होगा विचार
बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला ने एएनआई को बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी के लिए आईपीएल स्‍थगित किया गया है। इसे कैंसिल नहीं किया गया है। हम इसे रिशिड्यूल करने के बारे में आगे देखेंगे। आईपीएल 2021 में अब तक 29 मैच खेले जा चुके हैं। बीते दिन 3 मई को होने वाला केकेआर और आरसीबी का मैच भी स्‍थगित किया गया था।

रिद्धिमान और बालाजी कोरोना पॉजिटिव
4 मई को आई रिपोर्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिद्धिमान साहा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्‍हें तत्‍काल मेडिकल निगरानी में रखा गया है। इसके अलावा सीएसके टीम के गेंदबाजी कोच लक्ष्‍मीपति बालाजी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बालाजी को भी मेडिकल निगरानी में आईसोलेट किया गया है।

केकेआर और सीएसके खेमे में 5  संक्रमित
बीते दिन केकेआर के 3 खिलाड़ी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जबकि, केकेआर के लिए खेल रहे ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍टार गेंदबाज पैट कमिंस को भी लक्षण सामने आने के बाद आइसोलेट किया गया है। इसके बाद केकेआर और आरसीबी का 3 मई की शाम को होने वाला मैच स्‍थगति कर दिया गया था। बीते दिन ही चेन्‍नई खेमे के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

ये प्‍लेयर्स भी कोरोना की चपेट में आ चुके
केकेआर खेमे में टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही कोरोना घुस गया था। सबसे पहले नितीश कुमार को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया था। बाद में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के अक्षर पटेल, आरसीबी के देवदत्‍त पडिक्‍कल, गेंदबाज डेनियल सैम्‍स, दिल्‍ली के एनरिक नोर्किया और मुंबई टीम के किरण मोरे कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। अब ये सभी प्‍लेयर्स रिकवर हो चुके हैं। इनके अलावा ग्राउंड और टीम स्‍टॉफ के भी कुछ लोग पॉजिटिव हुए थे।

आईपीएल से हट चुके हैं कई खिलाड़ी
कोरोना की वजह से कई खिलाड़ी आईपीएल से अपना नाम वापस ले चुके हैं। कई ने निजी कारण बताते हुए आईपीएल छोड़ दिया है। परिजनों के कोरोना संक्रमित होने की वजह से भारतीय स्पिनर आर अश्विन आईपीएल से छोड़ चुके हैं। आरसीबी से खेलने वाले एडम जंपा, केन रिचर्डसन भी आईपीएल से हट चुके हैं। राजस्‍थान के लिए खेलने वाले एंड्यू टाय भी नाम वापस ले चुके हैं। आरसीबी के जोश‍ फिलिप और सीएसके के जोश हेजलवुड और मिचेल मार्श भी अपने नाम वापस ले चुके हैं।…Next

 

 

 

ये भी पढ़ें : टी20 क्रिकेट की रन मशीन हैं ये 4 बल्लेबाज, लिस्‍ट में भारतीय नहीं

IPL Tally: बाउंड्री जड़ने में सबसे आगे DC का बल्लेबाज

IPL : रैना, धोनी, कोहली और गिलक्रिस्ट के नाम खास रिकॉर्ड

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आईपीएल में कब कौन सा मैच किसके साथ होगा, देखें फुल शिड्यूल 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *