Menu
blogid : 312 postid : 1391980

आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमों को मिली मंजूरी, इन शहरों से आ सकती हैं 2 नई टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग में दो और टीमों को शामिल करने पर मुहर लग गई। बीसीसीआई ने 24 दिसंबर को एनुअल मीटिंग में फैसला लिया कि 2022 के आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें खेलेंगी। वहीं, 2028 में होने वाले ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल कराने के लिए आईसीसी का समर्थन करने का फैसला भी किया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan24 Dec, 2020
Image courtesy : ESPNcricinfo

2022 के सीजन में खेलेंगी 10 टीमें
दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग के नाम से मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 2021 के संस्करण में दो नई टीमों को शामिल करने की संभावनाओं पर दिसंबर की शुरुआत में चर्चा शुरू हो गई थी। बीसीसीआई के निर्णय के अनुसार 2021 की बजाए 2022 में 2 नई टीमों को आईपीएल में शामिल किया जाएगा। इस तरह आईपीएल के 15वें सीजन में कुल 10 टीमें भाग लेंगी।

इन शहरों से हो सकती हैं दो नई टीमें
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल में शामिल होने वाली 2 नई टीमें देश के 5 प्रमुख शहरों में से हो सकती हैं। इन शहरों में अहमदाबाद, राजकोट, लखनऊ, विशाखापट्टनम, कोच्ची/तिरुवनंतपुरम के नाम शामिल हैं। ये सभी शहर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वेन्यू भी हैं। बता दें कि बीसीसीआई ने अभी तक नई टीम का नाम या वह किस शहर से होगी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

पहले भी आईपीएल में खेल चुकी हैं 10 टीमें
बीसीसीआई के निर्णय के बाद अब दूसरी बार 2022 में 10 टीमें आईपीएल में खेलती दिखेंगी। इससे पहले साल 2011 में भी 10 टीमों ने आईपीएल में भाग लिया था। तब पुणे वॉरियर्स और कोची टस्कर्स को आईपीएल में शामिल किया गया था। हालांकि, अगले सीजन में दोनों टीमों को लीग से बाहर कर दिया गया था।

Image courtesy : ANI

क्रिकेट को ओलंपिक में ​ले जाने पर सहमति
बीसीसीआई की एनुअल मीटिंग में क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने के मुद्दे पर भी फैसला लिया गया। बीसीसीआई ने 2028 में लांस एंजेलिस में होने वाले ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल कराने के लिए आईसीसी को समर्थन देने का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई का समर्थन मिलने के बाद आईसीसी 2028 में क्रिकेट को ओलंपिक का हिस्सा बनाने में कामयाब हो जाएगा।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : फुटबॉल के बादशाह रोनाल्डो ने जीता गोल्डेन फुट अवॉर्ड

टॉप गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, जानें भारतीय बॉलर्स की रैंकिंग

विराट कोहली दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने क्रिकेट छोड़ा, फिक्सिंग में लगा था 5 साल का बैन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा मैन आफ द मैच हार्दिक पांड्या को मिले

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh