Menu
blogid : 312 postid : 1394175

बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम का कारनामा, स्‍कॉटिश प्लेयर ने जीता आईसीसी मंथ अवॉर्ड

आईसीसी ने मई माह के लिए प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के विजेताओं के नामों की घोषणा कर दी है। बांग्‍लादेश के स्‍टार प्‍लेयर मुशफिकुर रहीम ने यह अवॉर्ड जीतकर कारनामा कर दिया है। बांग्‍लादेश के लिए यह अवॉर्ड जीतने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, महिला कैटेगरी में स्‍कॉटलैंड की कप्‍तान ने अवॉर्ड जीतकर कारनामा कर दिया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 14 Jun, 2021


नामित थे 5 देशों के 6 खिलाड़ी

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) हर माह उम्‍दा प्रदर्शन करने वाले एक पुरुष और एक महिला खिलाड़ी को प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्‍मानित करता है। मई माह के लिए दोनों कैटेगरी में कुल 6 प्‍लेयर्स को नामांकन मिला था। इनमें पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, श्रीलंका, स्‍कॉटलैंड और आयरलैंड के प्‍लेयर्स जगह दी गई थी। आईसीसी ने सोमवार को विजेताओं के नामों का ऐलान कर दिया है।

मुशफिकुर रहीम ने सबको पछाड़ा
पुरुष कैटेगरी में बांग्‍लादेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम को प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए पहली बार नामांकन मिला था। इसके अलावा पाकिस्‍तान के गेंदबाज हसन अली और श्रीलंका के गेंदबाज प्रवीन जयविक्रमा भी नामित थे। लेकिन, आईसीसी का यह अवॉर्ड बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपने नाम किया है।

बांग्‍लादेश के पहले प्‍लेयर बने
मुशफिकुर रहीम मई माह के प्‍लेयर ऑफ द मंथ बने ही बांग्‍लादेश के लिए ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। मुशफिकुर रहीम को श्रीलंका के खिलाफ मई में वनडे सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाने के लिए यह अवॉर्ड मिला है। सीरीज में मुशफिकुर ने 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 237 रन बनाए थे। मुशफिकुर के प्रदर्शन से बांग्‍लादेश ने 2-1 से सीरीज जीती थी।

दो प्‍लेयर पर भारी पड़ी स्‍कॉटिश कप्‍तान
महिला कैटेगरी में पहली बार आयरलैंड और स्‍कॉटलैंड की प्‍लेयर्स को नामांकन मिला है। स्‍कॉटलैंड की कप्‍तान और स्‍टार गेंदबाज कैथरीन ब्रीस पहली बार नॉमिनेट हुई थीं। कैथरीन ब्रीस प्रतिद्विंदीआयरलैंड की स्पिनर गैबी लेविस और लेह पॉल पर भारी पड़ीं और मई माह का प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

कैथरीन ब्रीस का शानदार प्रदर्शन
कैथरीन ब्रीस ने मई माह में आयरलैंड के खिलाफ खेली टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन की वजह से कैथरीन करियर की हाईएस्‍ट आईसीसी रैकिंग में टॉप 10 में भी पहुंची। जो उनसे पहले कोई भी पुरुष या महिला प्‍लेयर नहीं कर सका। कैथरीन आईसीसी वुमेंस एसोसिएट प्‍लेयर ऑफ द डिकेड भी रह चुकी हैं।…Next

 

 

ये भी पढ़ें : 

श्रीलंका दौरे पर धवन बने कप्‍तान, इन प्लेयर्स की चमकी किस्मत

फुटबॉलर सुनील छेत्री ने लिओनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा कंफर्म, 19 सितंबर से होगा आईपीएल

साउथ अफ्रीकी गेंदबाज बना क्रिकेटर ऑफ द ईयर, 4 अवॉर्ड और झटके

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन जुलाई में, देखें शिड्यूल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *