Menu
blogid : 312 postid : 1395554

T20WC में खराब प्रदर्शन पर बांग्लादेश बोर्ड का सख्त कदम, प्लेयर्स, प्रबंधन से कारण जानेगी कमेटी

T20 वर्ल्‍डकप में खराब प्रदर्शन के बाद बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम से फैंस नाराज हैं। सुपर-12 में एक भी मैच नहीं जीतने पर क्रिकेट बोर्ड भी खफा है। टीम के लचर प्रदर्शन के कारणों को जानने के लिए बोर्ड ने कमेटी गठ‍ित की है। कमेटी प्‍लेयर्स, प्रबंधन समेत बोर्ड के अध‍िकार‍ियों से खराब प्रदर्शन के कारण जानेगी। माना जा रहा है क‍ि बांग्‍लादेश के कप्‍तान से ज‍िम्‍मेदारी भी छीनी जा सकती है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 9 Nov, 2021

 

 

न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेल‍िया से जीती थी सीरीज- 
टी20 वर्ल्‍डकप से ठीक पहले बांग्‍लादेश दौरे पर न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेल‍िया टीमें टी20 सीरीज में खेलने पहुंची थीं। 10 स‍ितंबर को बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैच की सीरीज का आख‍िरी मैच खेला गया था। इस सीरीज को बांग्‍लादेश ने 3-2 से जीत ल‍िया था। उसके पहले अगस्‍त माह में ऑस्‍ट्रेल‍िया को 4 टी20 मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था।

T20 वर्ल्‍डकप में अंत‍िम पायदान पर- 
वर्ल्‍डकप के सुपर-12 ग्रुप-1 में बांग्‍लादेश को जगह म‍िली थी। टीम ने 5 में से सभी मुकाबले गंवा दिए और शून्‍य प्‍वाइंट के साथ ग्रुप में अंत‍िम स्‍थान पर रही। बांग्‍लादेश टीम ज्‍यादातर मुकाबले अपने जल्‍दी व‍िकेट गंवाने की वजह से हारी। ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ पूरी टीम मात्र 73 रन पर ऑलआउट हो गई। इसी तरह दक्ष‍िण अफ्रीका के साथ मैच में टीम मात्र 84 रन पर ऑलआउट हो गई।

खराब प्रदर्शन के कारण जानेगी कमेटी – 
टीम के लचर प्रदर्शन के कारणों के जानने के ल‍िए बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दो सदस्‍यीय कमेटी का गठन क‍िया है। कमेटी में खुद बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्‍टर जलाल युनुस और इनायत हुसैन शाम‍िल हैं। ये दोनों लोग वर्ल्‍डकप में टीम के खराब प्रदर्शन का र‍िव्‍यू करेगी। जांच र‍िपोर्ट सौंपने के बाद बोर्ड उच‍ित निर्णय लेगा। माना जा रहा है क‍ि बांग्‍लादेश के कप्‍तान महमुदुल्‍लाह से कप्‍तानी छीनी जा सकती है। वर्ल्‍डकप में लगातार हार पर महमुदुल्‍लाह ने कहा था क‍ि बोर्ड उन्‍हें कप्‍तान रखना चाहेगा तो वह रहेंगे।

 

 

प्‍लेयर्स, प्रबंधन से पूछे जाएंगे सवाल- 
र‍िव्‍यू कमेटी के सदस्‍य जलाल युनुस ने कहा क‍ि हमने वर्ल्‍डकप में टीम के ऐसे प्रदर्शन की उम्‍मीद नहीं की थी। ईएसपीएन क्रिकइंफो की र‍िपोर्ट के अनुसार जलाल युनुस ने कहा क‍ि टीम के प्‍लेयर्स, टीम प्रबंधन और वर्ल्‍डकप में टीम के साथ गए बोर्ड के अध‍िकार‍ियों से इस बारे में बात की जाएगी।

 

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *