Menu
blogid : 312 postid : 1391386

आईपीएल में धोनी के साथी शेन वॉटसन ने सन्यास लिया, ऑस्ट्रेलिया को दो बार बना चुके हैं वर्ल्डकप विनर

Rizwan Noor Khan

3 Nov, 2020

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी रहे शेन वॉटसन ने ​क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे थे। शेन वॉटसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 2016 में ही सन्यास ले चुके हैं। लेकिन, वह अंतरराष्टीय ​क्रिकेट लीग्स में खेल रहे थे। इस घोषणा के बाद वॉटशन अब मैदान में बैट या बॉल से प्रदर्शन करते नजर नहीं आएंगे। भारतीय दर्शक आईपीएल के आने वाले सीजन में भी वॉटसन को खेलते हुए नहीं देख सकेंगे।

Image courtesy : CSK

दो दर्जन से ज्यादा टीमों के लिए खेले
दुनिया के नंबर एक आलराउंर्स में शुमार रहे शेन वॉटसन के नाम कई रिकॉर्ड ​दर्ज हैं। शेन वॉटसन के ​शानदार क्रिकेट के कारण वह दुनियाभर की दो दर्जन से अधिक क्रिकेट टीमों के लिए मैच खेलते थे। शेन वॉटसन दुनिया की सबसे प्रचलित क्रिकेट लीग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए भी खेलते रहे हैं।

2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू
ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में इप्सविच इलाके में 17 जून 1981 को जन्मे शेन वॉटसन क्रिकेट में इतना नाम कमाएंगे कोई नहीं जानता था। 2002 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने वाले शेन वॉटसन ने 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला और 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया।

Image courtesy : ESPN

ऑस्ट्रेलिया को विश्वविजेता बनाने में अहम रोल
18 सालों के लंबे क्रिकेट करियर में शेन वॉटसन 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। हालांकि, वह अंतराष्ट्रीय टी20 लीग्स में हिस्सा ले रहे थे। वॉटशन ने आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में 59 मैच, वनडे में 190 और टी20 के 58 मुकाबले खेले हैं।

विश्व क्रिकेट में रहा है जलवा
शेन वॉटसन ने गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने वाले अद्भुत खिलाड़ी माने जाते हैं। बल्लेबाजी के हुनर से वॉटसन ने 10,950 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। वॉटशन के शानदार खेल के कारण आस्ट्रेलिया दो बार 2007 और 2016 में क्रिकेट वर्ल्डकप का विजेता बना। 2012 वर्ल्डकप में शेन वॉटशन को प्लेयर आफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया।

Image courtesy : ICC

खराब रहा इस बार का आईपीएल
हाल ही में शेन वॉटसन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए देखे गए थे। दो बार आईपीएल जीतने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार सबसे खराब प्रदर्शन के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। वॉटसन ने आईपीएल 2020 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। वह 11 मैचों में 299 रन ही बना सके। दो मैच में वह अर्धशतक जड़ सके और उनका उच्चतम स्कोर 83 रन रहा।…NEXT

 

 

Read More : ब्रेट ली के लिए सचिन से ज्यादा अहम था इस भारतीय का विकेट लेना

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

IPL के बाद 10 मैचों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज नंवबर से

बांग्लादेश के सबसे बड़े मैच विनर की क्रिकेट में वापसी

एक ही दिन पैदा हुए 3 दिग्गजों ने ​क्रिकेट में तहलका मचाया

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *