Menu
blogid : 312 postid : 1392605

स्‍टार एथलीट हिमा दास बनेंगी डीएसपी, धोनी से लेकर बिंद्रा तक कोई कर्नल तो कोई बड़ी रैंक का अफसर

Rizwan Noor Khan

11 Feb, 2021

खेल की दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले प्‍लेयर्स को उनके योगदान के लिए अहम ओहदों और रैंक से नवाजने की परंपरा रही है। इस परंपरा के तहत रिकॉर्ड होल्‍डर गोल्‍ड मेडलिस्‍ट धावक हिमा दास को पुलिस विभाग में डीएसपी की रैंक से नवाजा जाएगा। उनसे पहले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, शूटर अभिनव बिंद्रा समेत 10 से ज्‍यादा खेल हस्तियों को अहम ओहदों और रैंक देकर सम्‍मानित किया जा चुका है।

क्रिकेटर के साथ कर्नल भी हैं ये प्‍लेयर
क्रिकेट जगत के कई महारथी भरतीय सेना की अलग अलग रैंक से नवाजे जा चुके हैं। भारत को पहला विश्‍वकप दिलाने वाले कपिल देव को 2008 में सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक से नवाजा गया था। महेंद्र सिंह धोनी को भी लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक से सम्‍मानित किया है। सचिन तेंदुलकर एयरफोर्स में ग्रुप कैप्‍टन की रैंक से सम्‍मानित किए जा चुके हैं।

शूटर अभिनव बिंद्रा सेना के बड़े अफसर
भारत के इकलौते ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट शूटर अभिनव बिंद्रा को सरकार ने लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक से सम्‍मानित किया है। बिंद्रा को उनकी खेल उपलब्धियों और दुनियाभर में भारत का नाम रोशन करने के लिए भारतीय सेना में यह ओहदा दिया गया है। वहीं, शूटर जीतू राय भी सेना की गोरखा रेजीमेंट में नायब सूबेदार की रैंक से सम्‍मानित हो चुके हैं।

ऑफिसर रैंक पर ये 7 खेल हस्तियां
बॉक्‍सर विजेंद्र सिंह हरियाणा पुलिस में डीएसपी रैंक से सम्‍मानित हो चुके हैं। क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा हरियाण पुलिस में डीएसपी हैं। हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में डीएसपी हैं। क्रिकेटर केएल राहुल और उमेश यादव आरबीआई में असिस्‍टेंट मैनेजर, युजवेंद्र चहल इनकम टैक्‍स ऑफिसर बनाए गए हैं। वहीं, रेसलर सुशील कुमार को रेलवे ने ओएसडी रैंक से सम्‍मानित कर चुका है।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी तमिलनाडु के नाम

नए कोच के साथ दिखाई देंगे आरसीबी और मुंबई के खिलाड़ी

टॉप 10 टेस्‍ट बल्‍लेबाजों-गेंदबाजों की रैंकिंग बदली, जो रूट टॉप 3 में,

क्रिस गेल की आंधी में उड़े गेंदबाज, 12 बॉल में 50 रन ठोके

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पीछे पड़ा कोरोना वायरस

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जाएंगे 12 मैच, देखें शिड्यूल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *