Menu
blogid : 312 postid : 1334141

कभी ऑटो में सफर करने के नहीं थे पैसे, आज ये क्रिकेटर हैं इतने करोड़ के मालिक

क्रिकेट आज के दौर में एक ऐसा खेल है जहां पर आप न केवल पैसा बनाते हैं बल्कि पूरी दुनिया भी आप को एक आईडल मानती है. भारतीय क्रिकेटरों की बात करें, तो भारत में कई क्रिकेटर हैं जो दुनिया के सबसे मशहूर और अमीर लोगों में आते हैं. वैसे यहां तक पहुंचाना आसान नहीं है और ऐसा ही एक सफर है भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का, जिन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है.


cover rahane

रहाणे क्रिकेट की दुनिया के बड़े सितारे हैं

अजिंक्य रहाणे को आज हर कोई जानता है. भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ विराट चोटिल हो गए थे, तो रहाणे ने ही भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाली और भारत को सीरीज में विजेता बनाया. रहाणे ने यहा तक का सफर कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज वो विश्व क्रिकेट में नाम कमा रहे हैं.


ajinkya-rahane-


बेहद खास खिलाड़ी हैं रहाणे

रहाणे आज टीम इंडिया के ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ओपनिंग से लेकर सात नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. रहाणे के पिता मधुकर और मां सुजाता ने रहाणे को यहां तक पहुंचना में एक खास भूमिका निभाई है. रहाणे के पिता मधुकर और मां सुजाता ने हर राह पर अपने बेटे के साथ खड़े रहे.


ajinkya-rahane-2_


ऑटो के लिए नहीं होते थे पैसै

रहाणे के पिता के मुताबिक हमारी हालत उस समय इतनी भी सही नहीं थी कि रहाणे के प्रेक्टिस के लिए एक ऑटो भी कर सके. रहाणे की मां सुजाता उनके भाई शशांक को गोद में लेकर दो किमी दूर प्रैक्टिस कराने के लिए ले जाया करती थी. फिर वापस भी लाया करती थी.



ajinkya-rahaneaward


किट बैग

रहाणे पैदल चल कर जब थक जाते तो उनके मां एक हाथ में उनके भाई और दूसरे हाथ में उनके भारी किट बैग को अपने साथ लेती थी ताकि रहाणे को ज्यादा थकान न हो. रहाणे जब भी ऑटो के लिए जिद करते थे, तो उनकी मां बहाना बनाकर मना कर देती थी, क्योंकि उनके पास ऑटो के पैसे नहीं होते थे.


ajinkya-rahane-3_


सचिन के साथ खेलने का सपना हुआ पूरा

जब रहाणे सात साल का था, तब मैं उसे पहली बार मैटिंग विकेट वाले कैंप में ले गया था. हम उसे इससे बेहतर सुविधा नहीं दे सकते थे. कैंप में एक दिन रहाणे से एक तस्वीर के बारे में पूछा गया था, जिसे देखकर रहाणे ने कहा था कि, ये सचिन हैं और एक दिन वो उनके साथ जरुर खेलेंगे.


ajinkya-rahane-family



2007 में अपना पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला

अजिंक्य रहाणे ने 2007 में अपना पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला और इसी साल उन्होंने टी20 में भी डेब्यू किया. 2008 में आईपीएल की मुंबई इंडियन्स की टीम ने खरीदा था. अजिंक्य रहाणे को 2011 इंग्लैण्ड दौरे में वनडे और टी20 सीरिज में टीम इंडिया में जगह दी गई. रहाणे ने अपनी डेब्यू सीरिज में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया.


ajinkya-rahane-india

वहीं, उन्होंने साल 2013 में सचिन के आखिरी टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया था. साल 2012 में आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम  की ओर से खेलते हुए उन्होंने अपनी एक खास पहचान बनाई और आज वो देश भर में एक मशहूर क्रिकेटर के तौर पर जाने जाते हैं.


आज हैं इतने करोड़ हैं मालिक

रहाणे करीब 6 मिलियन के मालिक हैं, यानि 42 करोड़. उनके पास एक BMW कार और एक Volvo की कार है. साथ ही उनके पास कुछ और महंगी कारें भी हैं. रहाणे के पास एक घर है जिसकी कीमत करीब 3.80 करोड़ है. इसके साथ ही वो विज्ञापन से अच्छा पैसा कमाते हैं…Next


Read more:

धोनी, विराट समेत ये क्रिकेटर पहनते हैं एक खास नंबर की जर्सी, जानें क्या है खास वजह

दिल्ली नहीं इस गांव के रहने वाले हैं विराट, कई सालों से नहीं गए हैं वहां

4 करोड़ की कार चलाते हैं विराट कोहली, जानें कितनी कारों के हैं मालिक

धोनी, विराट समेत ये क्रिकेटर पहनते हैं एक खास नंबर की जर्सी, जानें क्या है खास वजह
दिल्ली नहीं इस गांव के रहने वाले हैं विराट, कई सालों से नहीं गए हैं वहां
करोड़ की कार चलाते हैं विराट कोहली, जानें कितनी कारों के हैं मालिक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *