Menu
blogid : 312 postid : 1391480

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 4 अनकैप्ड इंडियन प्लेयर, 1 थका पर 3 को टीम इंडिया में आने का इंतजार

Rizwan Noor Khan

12 Nov, 2020

हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह एक दिन टीम इंडिया की कैप पहने और देश के लिए खेले। आईपीएल टूर्नामेंट टीम इंडिया में शामिल होने का बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करो तो टीम इंडिया की कैप पक्की मानी जाती है। 4 ऐसे अनकैप्ड इंडियन प्लेयर्स हैं जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन ठोके। इन चारों बल्लेबाजों ने कभी टीम इंडिया के लिए नहीं खेला है। इनमें से  1 खिलाड़ी थक चुका है पर 3 को अभी भी टीम इंडिया में सेलेक्ट होने का इंतजार है।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड बल्लेबाज
सूर्यकुमार यादव, देवदत्त पैडिक्कल, ईशान किशन और पॉल वॉल्थी आईपीएल के एक सीजन में बतौर अनकैप्ड इंडियन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टीम इंडिया में शामिल होने की राह देख रहे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इस बार भी अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मौका नहीं मिला। ईशान किशन, देवदत्त पडिक्कल भी इंतजार में हैं। पॉल वॉल्थी इंतजार करते करते थक चुके हैं।

सेलेक्टर्स की निगाहों में नहीं आए सूर्यकुमार
2012 से आईपीएल खेल रहे सूर्यकुमार ऐसे प्लेयर हैं जिन्होंने 2018 में बतौर अनकैप्ड इंडियन सबसे ज्यादा 424 रन बनाए। आईपीएल 2020 में भी सूर्यकुमार ने 4 अर्धशतक के साथ 480 रन बनाए। 30 साल के हो चुके सूर्यकुमार को इसबार टीम इंडिया में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन वह सेलेक्टर्स की आंखों में नहीं समा सके। सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

Image courtesy : MI

ईशान और पडिक्कल को मौके का इंतजार
ईशान किशन और देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया है। 473 रन बनाने वाले देवदत्त पडिक्कल टीम इंडिया में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं। पडिक्कल आईपीएल में सबसे ज्यादा 5 अर्धशतक ठोकने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं, ईशान किशन ने मुंबई को कई नाजुक मौकों पर जीत दिलाई। ईशान ने 13 इनिंग्स में 516 रन बनाए हैं और वह सबसे ज्यादा 30 छक्के लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। ईशान को भी टीम इंडिया में शामिल होने का इंतजार है।

Infographic courtesy : ESPNCricinfo

इंतजार करते करते थक गए पॉल वॉल्थी
सूर्य कुमार यादव और पॉल वॉल्थी अनुभवी होने के साथ अपने आईपीएल सीजन में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद सेलेक्टर्स की आंखों में नहीं उतर सके। साल 2011 में किंग्स इलेवेन पंजाब के लिए 1 शतक के साथ 453 रन और 7 विकेट के शानदार प्रदर्शन से स्टार खिलाड़ी बने पॉल वॉल्थी को टीम इंडिया में मौका नहीं मिला। 36 साल के हो चुके पॉल वॉल्थी अब थक चुके हैं और उनके लिए टीम इंडिया में आने के रास्ते भी लगभग बंद हो चुके हैं। पॉल ने 2014 में एयर इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच खेला था।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : आईपीएल 2020 के बेस्ट प्लेयर्स की लिस्ट देखें

टी20 इतिहास का वो मैच जिसमें 10 बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे

क्या है महिलाओं का आईपीएल वुमेंस टी20 चैलेंज

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

ब्रेट ली के लिए सचिन से ज्यादा अहम था इस भारतीय का विकेट लेना

IPL के बाद 10 मैचों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज नंवबर से

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *