Menu
blogid : 312 postid : 1392097

नए साल में लंबे वक्त बाद पिच पर दिखेंगे ये क्रिकेटर, एक खिलाड़ी सात साल बाद करेगा वापसी

Rizwan Noor Khan

31 Dec, 2020

लंबे समय से क्रिकेट में वापसी के लिए बेताब कई खिलाड़ी नए साल में मैदान पर धमाका करते नजर आने वाले हैं। शानदार पारियों के लिए मशहूर ये क्रिकेटर्स कई महीनों के इंतजार के बाद पिच पर वापसी करेंगे। एक खिलाड़ी तो सात साल बाद मैदान पर नजर आने वाला है। इन क्रिकेटर्स की टीमों से बाहर रहने की अलग अलग वजह रही हैं।

Image courtesy : ESPNcricinfo

श्रीसंत की वापसी तय
तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की क्रिकेट में वापसी तय हो गई है। वह साल 2021 में 10 जनवरी से शुरू हो रही टी20 प्रतियोगिता सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में केरल की ओर से खेलेगे। बीते दिन केरल क्रिकेट संघ ने उन्हें टीम की कैप पहनाई और उनके खेलने की पुष्टि कर दी। श्रीसंत को 2013 में बीसीसीआई ने स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया था और आजीवन बैन लगा दिया था। श्रीसंत को बाद में सुप्रीमकोर्ट ने आरोपमुक्त करते हुए बैन घटाकर 7 कर दिया था।

Image courtesy : Sreesanth Fans Account Twitter

ईशांत शर्मा
लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ​चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों में शामिल किए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, जनवरी में ईशांत सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेलते दिखेंगे। ईशांत सितंबर में आईपीएल में खेलते दिखे थे। जबकि, आखिरी इंटरनेशनल मैच फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। ईशांत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले 10 महीने बीत चुके हैं।

Image courtesy : ICC

रोहित शर्मा
हिटमैन रोहित शर्मा चोटिल होने के चलते काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वह खेलते दिखेंगे। रोहित शर्मा ने बीते दिन ही टीम को ज्वाइन किया है। क्वरेंटाइन नियमों के चलते वह दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। रोहित को बीते नवंबर आईपीएल में खेलते देखा गया था, जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार खेले थे। अंतरराष्ट्रीय मैच में अब वह 11 महीने बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2021 में खेलते दिखेंगे।

Image courtesy : ESPNcricinfo

शाकिब वापसी को तैयार
बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन भी एक साल का बैन पूरा कर क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। शाकिब अल हसन नए साल में मैदान पर दिखाई देंगे। शाकिब 2019 में बुकीज के संपर्क में आए थे और उन्हें भ्रष्टाचार संबंधी नियमों का दोषी पाया गया था। 29 अक्टूबर को शाकिब के एक साल बैन की अवधि पूरी हुई है।…NEXT

Image courtesy : ICC

 

ये भी पढ़ें : बैन के बाद सफल वापसी कर चुके हैं ये 7​ खिलाड़ी

बांग्लादेश के सबसे बड़े मैच विनर की क्रिकेट में वापसी

टेस्ट शतक जड़ने में इन 5 बल्लेबाजों को लगे हजारों दिन

धोनी को दशक का सबसे बड़ा ​क्रिकेट सम्मान मिलने के पीछे की कहानी

आईसीसी अवॉर्ड में भारतीयों का जलवा, विनर्स लिस्ट 

 

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *