Menu
blogid : 312 postid : 1393203

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन, इरफान के बाद दिग्गज महिला क्रिकेटर भी संक्रमित

Rizwan Noor Khan

30 Mar, 2021

कोरोना महामारी ने दुनियाभर में तबाही मचाई हुई है। हर क्षेत्र की दिग्‍गज हस्तियां इसकी चपेट में आ चुकी हैं। दुनियाभर के कई क्रिकेट स्‍टार्स भी कोरोना पॉजिटिव होने से नहीं बच सके हैं। जनवरी 2021 से अब तक भारत समेत दुनियाभर के 15 से ज्‍यादा क्रिकेट स्‍टार्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर के बाद भारतीय महिला टीम की कप्‍तान भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। भारत के 6 क्रिकेटर और 8 विदेशी प्‍लेयर बीते 3 माह में कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

Harmanpreet Kaur- Image courtesy: ANI

महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कोरोना पॉजिटिव
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार प्‍लेयर और टी20 टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एएनआई के मुताबिक हरमनप्रीत कौर होम क्‍वैरेंटाइन हैं। हरमनप्रीत ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वह होम क्‍वैरेंटाइन हैं और सभी गाइडलाइंस का पालन कर रही हैं। उन्‍होंने अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्‍ट कराने की अपील भी की है। हरमनप्रीत कौर दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रही सीरीज का हिस्‍सा थीं।

Sachin Tendulkar. Image courtesy- Twitter Account

सचिन समेत 5 क्रिकेटर हफ्तेभर पहले पॉजिटिव मिले
इससे पहले 27 मार्च को क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया के जरिए खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी फैंस को दी थी। उन्‍होंने बताया कि वह होम क्‍वैरेंटाइन हैं। इसी दिन युसुफ पठान ने भी खुद के पॉजिटिव होने की जानकारी दी। इसके बाद 28 मार्च को क्रिकेटर एस ब्रदीनाथ और 29 मार्च को तेज गेंदबाज इरफान पठान ने खुद को कोरोना पॉजिटिव बताया। इन सभी प्‍लेयर्स ने 21 मार्च को संपन्‍न हुई रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में हिस्‍सा लिया था। इससे पहले 23 फरवरी को विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान बिहार टीम के प्‍लेयर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

Sri Lanka Cricketer Lahiru Thirimanne and Coach Mickey Arthur (Left to Right). Image courtesy- ESPNcricinfo

जनवरी से अब तक ये प्‍लेयर्स हो चुके पॉजिटिव
8 जनवरी को यूएई टीम के वाइस कैप्‍टन चिराग सूरी और स्पिनर आर्यन लाकड़ा कोविड पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद 21 जनवरी को श्रीलंका के गेंदबाज बिनूरा फर्नांडो और चमीका करुणारत्‍ने पॉजिटिव पाए गए थे। 27 जनवरी को वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी शाई होप और केल होप की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 3 फरवरी को श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर और खिलाड़ी लाहिरु थिरिमाने कोरोना संक्रमित हुए थे। 22 फरवरी को श्रीलंकाई खिलाड़ी लाहिरु कुमारा का टेस्‍ट पॉजिटि पाया गया था।

00

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *