Menu
blogid : 316 postid : 839793

जीवन के आखिरी पड़ाव में बनी मां, बनाया विश्व रिकॉर्ड


हर औरत का एक सपना होता है कि वह भी मां बने, लेकिन जिस उम्र में एक औरत दादी और परदादी बनती हैं उस उम्र में वह मां बने तो यह हर किसी के लिए अचंभित करने वाली खबर है.


PD*23365355

कुछ ऐसी ही खबर पढ़ने को मिली उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्से से, डेली मेल के मुताबिक 2008 में एक गांव में रहने वाली ओमकारी सिंह ने 70 की उम्र में जुड़वा बच्चे पैदा किए थे.


Read: ये क्या हो रहा है इस महिला के साथ!!


76 साल की हो चुकी महिला ओमकारी सिंह आज विश्व में सबसे वृद्ध मां है. अभी तक पूरी दुनिया में किसी बूढ़ी महिला ने इस उम्र में बच्चे पैदा किए हों, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है. ओमकारी सिंह ने अपने दोनों बच्चों का नाम आकाशवाणी और बरसात रखा था लेकिन दुर्भाग्यवश 4 साल की उम्र में बरसात का निधन हो गया.


mother and son


स्थानीय लोगों की आलोचनाओं को सहते हुए आज ओमकारी अपने पति चरण के साथ छह साल के आकाशवाणी का भरण पोषण करती हैं. ओमकारी सिंह के मुताबिक जब कभी भी वह अपने बेटे के साथ बाहर जाती हैं लोगों मुझसे पूछते हैं कि ‘यह आपका पोता है तो मैं बोलती हूं यह मेरा बेटा है’.


image14

Read: महिला बनने के लिए इस सैनिक ने कराई सर्जरी, बनी पहली ट्रांसजेंडर अधिकारी


वह आगे कहती हैं कि ‘छह साल की बच्चे की मां बनकर मैं बहुत ही खुश हूं’. यह मेरे लिए किसी ऐसे अनुभूति जैसा है जिसकी व्याख्या नहीं की जा सकती. वह कहती हैं मुझे मरने को लेकर कोई चिंता नहीं है, अगर मैं मर जाती हूं तो मेरी बड़ी बेटी कमला जो अभी 50 साल की है, उसके साथ मेरा बेटा (आकाशवाणी) पल जाएगा.

आपको बता दें कि ओमकारी सिंह की दो बेटी भी है जिनके पांच बच्चे भी हैं. परदादी बन चुकी ओमकारी सिंह को बेटे की चाहत थी. काफी वक्त तक जब उन्हें दूसरा बच्चा नहीं हुआ और उम्र निकल गई तब दंपति ने आई.वी.एफ. तकनीकी की मदद से बच्चा पैदा करने की सोची…Next


Read more:

महिलाओं की सुरक्षा के लिए आ गई ये कैब, क्या इसमें खास

सॉफ्ट ड्रिंक मांगने पर मैकडोनाल्ड ने दी बच्चे को ये सजा

गर्भ में पल रहे बच्चे की ये कैसी ‘सेल्फी’ ले रही हैं महिलाएं


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *