Menu
blogid : 316 postid : 1389722

यूपी, बिहार और झारखंड में आंधी-बिजली का कहर, कई लोगों की मौत

Shilpi Singh

29 May, 2018

बिहार, झारखंड और यूपी में कल रात को तेज बारिश के साथ आंधी आई और इसमें कई लोगों के मरने की भी खबरें आ रही है। खबरों मुताबिक सोमवार देर शाम आए आंधी-तूफान ने भारी तबाही मचाई और जब तूफान खत्म हुआ तो मंजर काफी भयानक था। जगह-जगह पेड़ गिरे हुए हुए थे, झोपड़ियां अपनी जगह पर नहीं थी, कुछ लोग अपनों को खोज रहे थे। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक आ रही खबरों के अनुसार, इस तबाही में 39 लोगों की मौत हुई है वहीं कई लोग घायल हैं।

 

 

आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग झुलस गए

आंधी-तूफान की वजह से कई जगहों पर पेड़ गिर गए और कई लोगों के घर भी तबाह हो गए। इसके अलावा कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग बुरी तरह से झुलस गए। तेज-आंधी बारिश से फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

 

 

तूफान ने जबरदस्त उत्पात मचाया

आपको बता दें कि सोमवार देर शाम आए तूफान ने जबरदस्त उत्पात इन इलाकों में मचाया है, तूफान की वजह से कई जगहों पर पेड़ गिर गए तो बहुत सारे स्थानों पर बिजली के खंभे उखड़ गए, अभी भी बहुत सारे इलाकों में बिजली सेवा बाधित है।

 

 

झारखंड में तूफान की वजह से 13 लोगों की मौत

तूफान ने सबसे बुरा हाल झारखंड का किया है, यहां तूफान ने 13 लोगों को लील लिया है। तो वहीं बिहार के औरंगाबाद के दाउदनगर, पौथु, रफीगंज और बंदेया थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई, इनमें तीन महिला, एक युवती और एक किशोर की मौत हो गई।

 

 

गया और कटिहार में भारी तबाही

वहीं बिहार के गया और कटिहार में तीन- तीन और मुंगेर और नवादा में दो-दो और रोहतास में एक की मौत हुई है तो वहीं मुंगेर में वज्रपात से दो बच्चों की मौत हो गई। प्रशासन का कहना है कि इन इलाकों में अभी मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

 

 

यूपी के उन्नाव में पांच मौतें

उधर, यूपी के उन्नाव में इस तूफान ने पांच लोगों की जान ले ली है। उन्नाव जिलाधिकारी रवि कुमार ने मीडिया को बताया कि शासन के निर्देशों के अनुसार मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा, जबकि पीड़ितों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

 

 

फिर आ सकता है तूफान

मौसम विभाग ने आज भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान और बारिश की आशंका जताई है। इसमें हरदोई, सीतापुर, फरुखाबाद आदि जिले शामिल हैं। दूसरी तरफ, इन दिनों उत्तर भारत सख़्त गर्मी से जूझ रहा है। पश्चिम राजस्थान में गर्मी की वजह से रेड अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गर्मी से हाल बुरा है।…Next

 

 

Read More:

दूसरे बैंक का ATM यूज करना पड़ सकता है महंगा, जानें क्‍या है वजह

कैश की किल्लत से हैं परेशान, तो इन 4 तरीकों से मिल सकती है राहत

गाड़ियों पर छाए सिंदूरी हनुमान के स्टीकर, जानें क्या है राज!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *