Menu
blogid : 316 postid : 1392297

दो बार कैंसर को हराने वाला डॉक्टर कोरोना से हार गया, सुरक्षा उपकरण नहीं मिलने से मौत

Rizwan Noor Khan

2 Apr, 2020

कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रही दुनिया इन दिनों बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है। कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगों को बचाने में जुटे डॉक्टर भी इस वायरस के शिकार हो जा रहे हैं। इमर्जेंसी रूम में वायरस से ग्रस्त लोगों का उपचार कर रहे एक डॉक्टर की कोरोना के कारण मौत हो गई।

 

 

 

 

इमर्जेंसी केस देखता था डॉक्टर
अमेरिका के न्यूजर्सी में चर्चित ओरेंज जनरल हास्पिटल के इमर्जेंसी केस संभालने वाले डॉक्टर फ्रैंक गैब्रिन मृत पाए गए। प्रेस टीवी की रिपोर्ट के अनुसार ग्रैबिन 60 साल की उम्र के थे और वह कोरोना वायरस की चपेट में आए मरीजों के इलाज में जुटे हुए थे।

 

 

 

दो बार कैंसर को हराया
प्रेस टीवी के अनुसार फ्रैंक गैब्रिन दो बार कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को हरा चुके थे। वह मजबूत इरादों वाले व्यक्ति थे। इसी वजह से वह दो बार कैंसर से बचने में कामयाब रहे। लेकिन, कोरोना वायरस मरीजों को ठीक करने में जुटे गैब्रिन इस वायरस से खुद को नहीं बचा सके और मौत के मुंह में चले गए।

 

 

 

सुरक्षा उपकरणों की कमी
गैब्रिन के साथ लंबे वक्त से काम कर रहीं और उनकी अच्छी दोस्त डेब्रा वसालेच लायंस ने बताया कि गैब्रिन जिंदादिल इंसान थे। वह मरीजों को बचाने के लिए लगातार काम कर रहे थे। कोरोना वायरस से बचने के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपकरण न होने के बावजूद वह काम में मशगूल थे।

 

 

 

 

एक पेयर ग्लब्स और मास्क मिले
लायंस के अनुसार गैब्रिन के पास सिर्फ एक पेयर ग्लब्स और मास्क थे। सुरक्षा उपकरणों की कमी के चलते वह लगातार एक ही पेयर को पहनकर काम कर रहे थे। इसी कारण से गैब्रिन की तबियत खराब होने लगी। ग्रैबिन जान चुके थे कि उन्हें कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है।

 

 

 

शाम को सोए तो सुबह जिंदा न उठे
अस्पताल में काम खत्म करने के बाद गैब्रिन घर लौट गए और सुबह मृत पाए गए। गैब्रिन के दोस्तों के अनुसार उनका कोरोना वायरस टेस्ट तो नहीं हो सका लेकिन गैब्रिन बीमार होते ही कह चुके थे कि वह कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

 

 

 

 

अमेरिका में सबसे बड़ा संकट
दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस ने 936438 लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है। जबकि, इस वायरस की वजह से 47251 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। तमाम देशों में से सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या अमेरिका में हैं। अमेरिका में कुल 215300 मरीज कोरोना की चपेट में हैं जबकि, 5110 लोगों की मौत हो चुकी है।…NEXT

 

 

 

 

Read More:

अमेरिका ने बनाई कोरोना वायरस की वैक्‍सीन!

कोरोना का डर : कांग्रेस लीडर ने खुद को 14 दिन के लिए ‘बंद’ किया

अस्‍पताल से भागे कोरोना वायरस मरीज

मालिक से कुत्‍ते में पहुंचा कोरोना वायरस, जांच के रिजल्‍ट से खलबली मची

कोरोना वायरस से बचने के ये 3 सबसे आसान तरीके

कोरोना वायरस : हेल्‍पलाइन नंबर पर तकलीफ बताइये तुरंत आएगी मेडिकल टीम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *