Menu
blogid : 316 postid : 1394716

पतंग के साथ आसमान में उड़ गई 3 साल की बच्ची, परिवार के साथ काइट फेस्टिवल देखने गई थी

Rizwan Noor Khan

31 Aug, 2020

रिवार के साथ काइट फेस्टिवल देखने पहुंची एक 3 साल की बच्ची बड़ी प​तंग के धागों से लिपटकर आसमान में उड़ गई। बच्ची को आसमान में उड़ता देख लोगों की सांसें थम गईं और मेले में भगदड़ मच गई। मेला प्रशासन और मेयर ने दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जनता से माफी मांगी है और फेस्टिवल को रद्द कर दिया गया है।

ताइवान के काइट फेस्टिवल में हुई दुर्घटना
डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार ताइवान के सिंचू सिटी के नानलिओ हार्बर इलाके में काइट फेस्टिवल का अयोजन किया गया था। यहां बड़ी संख्या में पतंगबाजी के लिए दूसरे शहरों से पतंगबाज जुटे थे। आसमान में सबसे ज्यादा दूर तक और देर तक उड़ाने के लिए यहां बड़ी बड़ी पतंगों को उड़ाया जाता है।

 

परिवार के साथ पतंग महोत्सव देखने गई थी बच्ची
पतंगबाजी देखने के लिए एक 3 साल की बच्ची अपने परिवार के साथ मेले में पहुंची थी। पतंगबाजी के दौरान वह एक विशाल पतंग से लिपट गई और पतंग आसमान में उड़ गई। पतंग को पकड़े बच्ची भी आसमान में उड़ गई। यह मंजर देख लोगों के होश उड़ गए और वह दहशत से चीखने चिल्लाने लगे।

आसमान में 100 मीटर तक उड़ती रही बच्ची
पतंग उड़ा रहे लोगों ने बड़ी मुश्किल से पतंग को नीचे लाने में कामयाब हो गए। बच्ची भी पतंग के साथ सकुशल नीचे आ गई, लेकिन उसके चेहरे पर धागे और पतंग के कपड़े से खरोंच आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक पतंग के साथ बच्ची करीब 100 मीटर तक आसमान में उड़ गई थी।

मेयर ने दुर्घटना के माफी मांगी और महोत्सव रद्द किया
रिपोर्ट के मुताबिक पतंग के उड़ान भरने के दौरान उसके कपड़े से बच्ची लिपटी रही। इस दौरान उसने तेजी से कपड़े को पकड़े रखा था। अगर वह कपड़ा देती और नीचे गि​रती तो उसकी जान भी जा सकती थी। शहर के मेयर ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए पीड़ित बच्ची और उसके परिवार समेत जनता से माफी मांगी है। काइट फेस्टिवल को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।…NEXT

 

Read More:  म्यूजियम से 132 करोड़ की पेंटिंग चोरी

होम आइसोलेशन पर नई गाइडलाइन जारी

भारत में 3 वैक्सीन पर हो रहा ट्रायल, एक फाइनल फेज में

रूस अक्टूबर में रजिस्टर करेगा दूसरी कोरोना वैक्सीन

आक्सीजन सपोर्ट पर हैं 2.62 फीसदी कोरोना मरीज

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *