Menu
blogid : 316 postid : 1393249

5 दिन में बढ़ गए 45 हजार कोरोना मरीज, ठीक हो चुके और सक्रिय मरीजों की संख्या में बचा सिर्फ दो हजार का फासला

Rizwan Noor Khan

10 Jun, 2020

 

 

पूरी दुनिया के साथ ही भारत भी कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा है। वायरस की अब तक दवा नहीं खोजे जाने से यह रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले ​5 दिनों में देश में 45 हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं। ठीक हो चुके मरीजों और सक्रिय मरीजों की संख्या लगभग बराबर पहुंच चुकी है।

 

 

 

 

लॉकडाउन का नहीं दिखा फायदा!
कोरोना महामारी के चलते देश में मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया था जो कि कुछ ढील के साथ अब भी लागू है। कोरोना को रोकने के लिए तमाम एहतियात के बावजूद सफलता नहीं मिल सकी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन में ढील दिए जाने से कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने के संकेत दिए जा रहे हैं।

 

 

 

हर रोज 1 हजार के करीब पहुंच रही नए मरीजों की संख्या
देश में कोरोना के नए मामलों के पिछले 5 दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि हर दिन 9 हजार से ज्यादा कोराना पॉजिटिव केस मिले हैं। 5 जून को 9851 नए मरीज मिले थे। यह संख्या हर दिन बढ़ी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 9 हजार से ज्यादा केस मिले हैं।

 

 

All pics : Xinhua Twitter Account.

 

 

 

5 दिन में 45 हजार से ज्यादा केस
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित 9985 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह पिछले 5 दिनों में देश के करीब 45 हजार से ज्यादा लोग जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं।

 

 

 

 

दो दिन में 600 से ज्यादा मौत
रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से मरने वालों की संख्या 279 है। हालांकि, कल आई रिपोर्ट के अनुसार 331 लोगों की मौत हुई थी। इस तरह दो दिन में 600 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक कोरोना से जान गवाने वालों की संख्या देखें तो पता चलता है कि देश में 7745 लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं।

 

 

 

 

ठीक हुए और नए मरीजों की संख्या लगभग बराबर
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल 276583 लाख है। ठीक हो चुके मरीजों और सक्रिय मरीजों की संख्या लगभग बराबर है। चिकित्सकों की मेहनत से 135206 कोरोना संक्रमित लोगों को पूरी तरह ठीक कर घर भेजा चुका है। जबकि, 133632 सक्रिय मरीज हैं जिनका उपचार चल रहा है।..NEXT

 

 

 

Read More:

अमेरिका से उठी नस्लभेद की चिंगारी इंग्लैंड के बाद ब्राजील पहुंची, सड़कों पर उतरे लोगों ने स्टैच्यू गिराए

कोरोना ने पाकिस्तान में कहर ढाया, जुलाई और अगस्त माह होने वाले हैं सबसे खतरनाक

भारत में कोरोना मरीजों को ठीक करने के लिए इस दवा को मिली मंजूरी

भारत की मदद से 150 देशों के हालात सुधरे, कोरोना महामारी का बने हैं निशाना

दुनिया के 12 देशों की सीमा लांघ नहीं पाया कोरोना, अब तक नहीं मिला एक भी मरीज

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *