Menu
blogid : 316 postid : 1393591

इस राज्य में सेंध नहीं लगा पाया कोरोना, एक भी संक्रमित नहीं, महाराष्ट्र में 1.80 लाख लोग संक्रमित

Rizwan Noor Khan

1 Jul, 2020

 

 

पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है। हर दिन रिकॉर्ड स्तर पर हजारों कोरोना के नए पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। भारत के सभी राज्यों में कोरोना ने अपने पैर जमा लिए हैं, लेकिन एक राज्य अभी भी ऐसा है जहां एक भी कोरोना मरीज नहीं है। बता दें कि सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.80 लाख के पार पहुंच गई है।

 

 

 

 

महाराष्ट्र में 8 हजार लोगों की मौत
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारत का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के आज शाम के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में आज 5,537 नए कोरोना संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं। अब कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,80,298 पहुंच गई है। दिनभर में 198 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अब तक कुल मरने वालों की संख्या 8053 पहुंच गई है। 93,154 मरीजों को रिकवर किया जा चुका है और 79,075 मरीजों का इलाज चल रहा है।

 

 

 

 

 

दिल्ली में 89 हजार के पार हुए कोरोना संक्रमित
देश में कोरोना प्रभावित राज्यों में तीसरे नंबर पर दिल्ली है। दिल्ली सरकार के ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिनभर में 2442 नए कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि, 61 लोगों की मौत हो गई है। अब दिल्ली में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 89802 हो गई है। जबकि, 2803 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है। 59992 मरीजों को ठीक किया जा चुका है, जबकि कुल 27007 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है।

 

 

 

 

गुजरात में 33 हजार लोग संक्रमण की चपेट में
गुजरात राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में गुजरात में 675 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जबकि, 21 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अब तक राज्य में कुल 33,318 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि, 1,869 लोगों की कोराना की वजह से अब तक मौत हो चुकी है। एएनआई के मुताबिक राज्य के 24,038 लोगों को ठीक किया जा चुका है।

 

 

 

 

इस राज्य में कोरोना का एक भी मरीज नहीं
आरोग्य सेतु एप के आंकड़ों के मुताबिक लक्षद्वीप राज्य को छोड़कर देश के बाकी सभी प्रदेशों में कोरोना कहर बरपा रहा है। लक्षद्वीप अब इकलौता ऐसा राज्य बचा है जहां कोरोना अपनी सेंध नहीं लगा सका है। लक्षद्वीप के लोगों ने लॉकडाउन का पालन मजबूती से किया है और वहां पर प्रदेश के बाहर आने जाने पर पाबंदी के चलते कोरोना के संक्रमण को रोकने में प्रदेश शासन कामयाब हुआ है।..NEXT

 

 

 

 

 

Read More :

पतंजलि की कोरोना दवा पर जानिए बाबा रामदेव का दावा, आयुष मंत्रालय के निर्देश

ये हैं कोरोना प्रभावित टॉप 10 देश, जानिए भारत, पाकिस्तान और चीन किस पायदान पर

कोरोना ने पाकिस्तान में कहर ढाया, जुलाई और अगस्त माह होने वाले हैं सबसे खतरनाक

भारत की मदद से 150 देशों के हालात सुधरे, कोरोना महामारी का बने हैं निशाना

दुनिया के 12 देशों की सीमा लांघ नहीं पाया कोरोना, अब तक नहीं मिला एक भी मरीज

 

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *