Menu
blogid : 316 postid : 1389470

गाड़ियों पर छाए सिंदूरी हनुमान के स्टीकर, जानें क्या है राज!

देश के दक्षिण में कर्नाटक से लेकर राजधानी की सड़कों तक का सफर करने वाला हनुमान के इस रौद्र रूप के स्टीकर को तो आपने जरूर देखा होगा। बताया जा रहा है कि, राजधानी की सड़क पर दौड़ने वाली हर तीसरी गाड़ी पर हनुमान का ये शानदार स्टीकर देखने को मिल रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, हनुमान का ये रौद्र रूप आखिर क्यों इतना मशहूर हो रहा है आइये हम आपको बताते हैं।

 

 

कार्नाटक में सबसे पहले दिखा था ये स्टीकर

इस स्टीकर ने बेहद ही कम समय में दक्षिण में कर्नाटक से लेकर देश के दिल यानी दिल्ली तक का सफर तय किया है। जी हां, इस स्टीकर को सबसे पहले कार्नाटक की गाड़ियों पर देखा गया था। सोशल मीडिया पर ये स्टीकर बेहद कम समय में काफी मशूहर हो गया था, कुछ समय में ही ये कर्नाटक की सड़को से निकलकर दिल्ली तक आ पहुंचा।

 

 

दिल्ली में मशहूर हुआ ये स्टीकर

सुर्ख नारंगी रंग का ये स्टीकर देखने में बेहद ही आकर्षक लग रहा है। आपने भी दिल्ली में कई गाड़ियों के पीछे हनुमान के इस स्टीकर को जरूर देखा होगा। स्टिकर में दिखाई दे रहा हनुमान का रूप गुस्से वाला है और साथ ही उनका रंग नांरगी है। इसके प्रति लोगों दीवानगी ऐसी है कि दिल्ली-एनसीआर में आपको क्रॉस कर आगे जाती हर तीसरी गाड़ी पर यह स्टीकर दिख जाएगा। लोगों ने इसे एंग्री हनुमान का नाम दिया है।

 

 

 

करण आचार्य ने बनाया स्टीकर

शांत स्वभाव वाले रामदूत को यह नया लुक देने वाले कलाकार करण आचार्य हैं। उत्तरी केरल के कासरगोड़ जिले में कुंबले गांव के निवासी हैं। पेशे से स्केच आर्टिस्ट करण ने बताया कि यह तस्वीर उन्होंने ध्वज निशान के तौर पर बनाई थी। सितंबर 2016 में गांव में गणेश चतुर्थी के मौके पर एक शोभा यात्रा निकाली जानी थी, जिसके ध्वज के लिए दोस्तों ने कुछ डिजाइन करने को कहा था। हालांकि करण पूरी तस्वीर बनाना चाहते थे लेकिन उसवक्त केवल उनके चेहरे तक की ही तस्वीर चाहिए थी।

 

 

 

देशभर में मशहूर हुआ स्टीकर

करण ने अपना खुद का बनाया स्टीकर महीनों बाद बेंगलुरू की गाड़ियों पर देखा और वो हैरान रह गए। हालांकि अब उनका स्टीकर पूरे देशभर में बेहद मशहूर हो गया और कई सारी कारों के पीछे और इसे देख सकते हैं। करण का कहना है कि अच्छा लगता है कि, मेरे द्वारा बनाये गए स्टिकर को लोगों ने अपनी गाड़ियों के ऊपर जगह दी है।Next

 

 

 

Read More:

ऐसी फोन कॉल आने पर रहें अलर्ट, नहीं तो बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली!

अब DTC बस के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, मोबाइल बता देगा आने का सही समय

1 अप्रैल से आपकी सैलरी में होंगे ये बदलाव, जानें फायदा होगा या नुकसान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *