Menu
blogid : 316 postid : 1393936

सैंपल टेस्टिंग के साथ नए कोरोना मरीजों का बना रिकॉर्ड, 24 घंटे में सर्वाधिक 38 हजार केस मिले

Rizwan Noor Khan

19 Jul, 2020

 

 

कोरोना वायरस भारत में तेजी से अपना संक्रमण फैलाता जा रहा है। हर दिन नए संक्रमित मामलों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। पिछले 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक कोरोना के नए मामलों की पुष्टि की गई है। वहीं, भारत में कोरोना सैंपल टेस्टिंग के आंकड़ों ने भी रिकॉर्ड कायम किया है। एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा टेस्ट किए गए हैं।

 

 

 

24 घंटों में नए मामलों का रिकार्ड टूटा
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 38,902 मामले सामने आए हैं। यह संख्या अब तक एक दिन में मिलने वाले नए पॉजिटिव मामलों में सर्वाधिक है। ताजा आंकड़ों को मिलाकर भारत में अब कुल पॉ​जिटिव मामलों की संख्या 10,77,618 हो गई।

 

 

 

 

अगले 24 घंटों में 10 से 11 लाख पहुंच सकते हैं केस
इतनी तेजी से बढ़ते मरीजों को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में भारत में कोरोना के मामले 11 लाख की संख्या को पार कर जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई विशेषज्ञों ने देश में कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड की शुरुआत होने से इनकार नहीं किया है और इसे गंभीर हालात बताया है।

 

 

 

 

 

अकेले महाराष्ट्र में 11 हजार मरे, देश में 26 हजार
स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। इन कुछ घंटों में ही 543 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गवां दी है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 26,816 को पार गई है। भारत में अब तक सबसे ज्यादा महाराष्ट्र राज्य में 11596 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।

 

 

 

 

24 घंटे में 23 हजार और अब तक 6 लाख लोग ठीक
रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 23672 कोरोना मरीजों को पूरी तरह ठीक करने में कामयाबी हासिल हुई है। जबकि, पूरे देश में अब तक 6,77,423 कोरोना संक्रमितों को पूरी तरह ठीक करने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। हालांकि, अभी भी देश में 3,73,379 लाख कोरोना संक्रमित मरीज हैं जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

 

 

 

 

कोरोना सैंपल टेस्टिंग का रिकॉर्ड टूटा
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक रोजाना कोरोना सैंपल टेस्टिंग लक्ष्य 3 लाख से ज्यादा टेस्टिंग अब देश भर में की जा रही है। 18 जुलाई की रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन रिकॉर्ड 3,58,127 सैंपल टेस्ट किए गए। यह संख्या एक दिन में अब तक की सर्वाधिक है। आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 1,37,91,869 कोरोना सैंपल का टेस्ट किया गया जा चुका है।..NEXT

 

 

 

Read More :

भारत में 5 कंपनियां बना रहीं कोरोना वैक्सीन, एम्स के निदेशक ने बताया वैक्सीन आने का समय

शरीर में चकत्ते और खुजली हो तो लापरवाही न बरतें, ये कोरोना संक्रमण का संकेत, रिसर्च में दावा

यहां अस्पतालों से दूर भाग रहे कोरोना पेशेंट, खाली पड़े हैं कोरोना हॉस्पिटल्स के हजारों बेड

कोरोना को लिटिल फ्लू बताने वाले बोलसोनारो संक्रमित, इस देश में बेकाबू होता जा रहा कोरोना

दुनियाभर में बन रहीं कोरोना की 149 वैक्सीन, आने में लगेगा इतना समय

दुनिया के 12 देशों की सीमा लांघ नहीं पाया कोरोना, अब तक नहीं मिला एक भी मरीज

 

 

 

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *