Menu
blogid : 316 postid : 1395666

जब किसान आंदोलन के बीच से निकली बारात, बैंड बाजे की धुन पर बारातियों के साथ झूमे किसान

Rizwan Noor Khan

11 Dec, 2020

कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 15 दिनों से किसान दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन का 16वां कुछ अलग और अनोखा गुजरा। दरअसल सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों ने एक बारात को रास्ता दिया और बाराती बन उनके साथ डीजे की धुनों पर जमकर डांस किया। इस दौरान किसानों ने बारातियों के साथ अपना गम भुलाकर खुशी बांट ली।

Image courtesy : ANI

किसानों के लिए खुशगवार रहा 16वां दिन
केंद्र सरकार ने 3 कृषि कानूनों को मंजूरी दी है। किसानों को डर है कि इन कानूनों की वजह से वह कारोबारियों के अधीन हो जाएंगे। उन्हें भविष्य पर संकट नजर आता है। इसी वजह से पिछले एक पखवारे से किसान दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों कि किसान शामिल हैं।

Image courtesy : ANI

प्रदर्शन स्थल से निकली बारात को मिला रास्ता
दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन का 16वां दिन किसानों के लिए खुशी लेकर आया। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक किसान जिस रास्ते पर प्रदर्शन कर रहे थे वहां से बारात गुजरनी थी। किसानों ने बारात को रास्ता दिया तो घोड़ी पर बैठे दूल्हे ने उनके साथ होने की बात कही। इस पर किसान झूम उठे।

Image courtesy : ANI

दूल्हे ने कहा— मैं किसानों के समर्थन में हूं
किसानों ने डीजे और बैंड बाजे की धुनों पर बारातियों के साथ ठुमके ​लगाए और कुछ वक्त के लिए अपने दुख को भूल गए। एएनआई से बात करते हुए दूल्हें ने कहा कि यहां से बारात ले जाने में हमें कोई दिक्कत नहीं हो रही है किसान हमें रास्ता दे रहे हैं। हम इनका पूरा समर्थन करते हैं।

Image courtesy : ANI

ट्रैक्टर से बारात स्थल पहुंचा ओलंपियन बॉक्सर
बता दें कि 4 दिसंबर को हरियाणा के करनाल में रहने वाले सुमित धुल ने अपनी बारात में मर्सिडीज की बजाय ट्रैक्टर से जाने का फैसला किया था। सुमित ने बताया था कि ऐसा उन्होंने किसानों के समर्थन किया है। इसी तरह ओलंपियन और एशियन चैंपियन बॉक्सर सुमित सांगवान अपनी शादी में महंगी गाड़ी या घोड़ी बजाय ट्रैक्टर से करनाल स्थित समारोह स्थल में पहुंचे।…NEXT

 

Read More: दूल्हे ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपनाया अनोखा तरीका

भारत में 3 वैक्सीन को मंजूरी का इंतजार

7 कोरोना वैक्सीन को मिल चुकी है इमर्जेंसी इस्तेमाल की मंजूरी

सबसे महंगी कारों के शौकीन थे मसाला किंग

10 राज्यों में 76 फीसदी से ज्यादा नए कोरोना मरीज, देखें लिस्ट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *