Menu
blogid : 316 postid : 1398188

हर रोज एक लाख रुपये दान करेंगी द‍िया मिर्जा, कोरोना से मरने वाले वनरक्षकों के आश्रितों का जीवन सुधारेंगी

पूर्व म‍िस एश‍िया और अभ‍िनेत्री द‍िया म‍िर्जा ने कोरोना से जान गंवाने वाले वनरक्षकों (फॉरेस्‍ट स्‍टाफ) के पर‍िवारों को हर द‍िन 1 लाख रुपये दान करेंगी। यूनाइटेड नेशन इनवॉयरमेंट प्रोग्राम की गुडव‍िल एंबेस्‍डर द‍िया म‍िर्जा ने पर्यावरण और जीवों की रक्षा करते हुए कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के आश्र‍ितों का जीवन पटरी पर लाने का संकल्‍प ल‍िया है। इस नेक काम की शुरुआत वह अपने 40वें जन्‍मद‍िन से करेंगी।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 1 Dec, 2021

 

Dia Mirza. Instagram

 

वनरक्षकों के आश्र‍ितों की मदद का संकल्‍प- 
ब्‍यूटी क्‍वीन द‍िया म‍िर्जा पर्यावरण को बचाने के ल‍िए लंबे समय से काम कर रही हैं। उन्‍होंने संकल्‍प ल‍िया है क‍ि 6 द‍िसंबर को 40वें जन्‍मद‍िन से वह कोरोना से जान गंवाने वाले वनरक्षकों के पर‍िवारों को हर द‍िन 1 लाख रुपये दान करेंगी, ज‍िससे उन पर‍िवारों की ज‍िंदगी पटरी पर लौटने में मदद हो सके।

40वें जन्‍मद‍िन से हररोज दान करेंगी 1 लाख- 
द‍िया म‍िर्जा अपने 40वें जन्‍मद‍िन से अगले 40 द‍िनों तक हर रोज 1 लाख रुपये एक पर‍िवार को दान करेंगी। यह रकम वह वाइल्‍ड लाइफ ट्रस्‍ट ऑफ इंड‍िया के जर‍िए आश्र‍ितों तक पहुंचाएंगी। 500 पर‍िवारों तक मदद पहुंचाने का उनका लक्ष्‍य है। इसके ल‍िए फंडरेजर की भी शुरुआत की गई है।

शुभच‍िंतकों से मदद करने की गुजार‍िश- 
द‍िया म‍िर्जा ने सोशल मीड‍िया पर पोस्‍ट में ल‍िखा क‍ि मेरे आने वाले जन्‍मद‍िन पर मेरे चाहने वाले लोग मुझे गुलदस्‍ते और उपहार भेजने की बजाय वाइल्‍ड लाइफ ट्रस्‍ट ऑफ इंड‍िया को कुछ रकम दान कर उनके लक्ष्‍य को पूरा करने में मदद करें। फंडरेजर में 80 लाख रुपये का लक्ष्‍य रखा गया है और अबतक 3.30 लाख से ज्‍यादा रकम लोग दान कर चुके हैं।

 

Dia Mirza. Instagram

 

कोरोना से जान गंवा चुके 500 से ज्‍यादा वनरक्षक- 
अभ‍िनेत्री ने आगे ल‍िखा क‍ि इस साल मार्च से लेकर जून तक लॉकडाउन के दौरान जब हर कोई अपने घरों में बैठा था तब ये वाइल्‍ड के हीरो प्राकृत‍िक संपदा और जीवों की सुरक्षा के ल‍िए जंगलों में पेट्रोल‍िंग कर रहे थे। कोव‍िड-19 से 500 से ज्‍यादा वाइल्‍ड हीरो यानी वनरक्षकों ने कोरोना से अपनी जान गंवा दी।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *