Menu
blogid : 316 postid : 1397052

इन 16 राज्यों में बढ़ रहे कोरोना मामले, जानें कहां घट रहे संक्रमित

देश में कोरोना महामारी को थामने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। देश के 15 से ज्‍यादा राज्‍यों में नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। जबकि, 16 राज्‍यों में लगातार नए मामलों में वृद्धि हो रही है। आईसीएमआर के मुताबिक देश का कोरोना पॉजिटिव‍िटी रेट 21 फीसदी के करीब पहुंच गया है। देखते हैं राज्‍यवार कोरोना की स्‍थिति।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 11 May, 2021
image courtesy- IANS

310 जिलों में पॉजिटिविटी रेट सर्वाधिक
देश में पिछले 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस दर्ज किए गए हैं। सबसे ज्‍यादा 39 हजार नए संक्रमित कर्नाटक में मिले हैं। ICMR के महानिदेशक डॉक्‍टर बलराम भार्गव ने एएनआई को बताया कि देश में पॉजिटिविटी रेट लगभग 21 फीसदी के करीब है। उनके मुताबिक देश में 310 जिले ऐसे हैं जिनमें पॉजिटिविटी रेट देश की औसत पॉजिटिविटी रेट से अधिक है।

16 राज्‍यों में बढ़ रहे नए मामले
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश के करीब 16 राज्‍यों में संक्रमण बढ़ने के साथ नए मामले भी अधिक दर्ज किए जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, पंजाब, असम, जम्मू और कश्मीर, गोवा, हिमाचल प्रदेश, पुदुचेरी, मणिपुर, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश में प्रतिदिन नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

17 राज्‍यों में नए मामले कम हो रहे
देश के करीब 17 राज्‍यों में कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, बिहार और गुजरात में प्रतिदिन नए कोरोना मामलों में निरंतर कमी आ रही है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, तेलंगाना, चंडीगढ़, लद्दाख, दमन और दीव, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार में भी हर दिन नए मामले कम हो रहे हैं।

इन राज्‍यों में 1 लाख से ज्‍यादा एक्टिव केस
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार 13 राज्य ऐसे हैं जहां 1 लाख से भी ज्यादा सक्रिय मामले हैं। 6 राज्यों में 50,000 से 1 लाख के बीच सक्रिय मामलों की संख्या बनी हुई है। जबकि, 17 राज्य ऐसे हैं जहां 50,000 से कम सक्रिय मामलों की संख्या है। इस सबके बीच रिकवरी संख्‍या में भी प्रगति दर्ज की जा रही है।…Next

 

 

ये भी पढ़ें:  हैदराबाद में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित मिले 

जू में 9 गोरिल्‍ला को लगाई गई कोरोना वैक्‍सीन

कोरोना वैक्सीन चोरी के बाद ऑक्सीजन से भरा टैंकर गायब

35 हजार में बेच रहा रेमडेसिविर इंजेक्‍शन, गिरफ्तार

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *