Menu
blogid : 316 postid : 1391883

कोरोना वायरस से लड़ रहे लोगों को 19 देशों के 50 म्‍यूजिशियन ने ऐसे दिया ट्रिब्‍यूट

Rizwan Noor Khan

29 Feb, 2020

दुनियाभर के लिए मुसीबत बन चुका कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। सबसे ज्‍यादा चीन को तबाह करने वाला यह वायरस दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। चीन समेत दुनियाभर के कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की हिम्‍मत को सलाम करते हुए 19 देशों के 50 संगीतकारों ने ट्रिब्‍यूट सांग रिलीज किया गया है। इस सांग को लोगों हौसला देने और साहस बढ़ाने के उद्देश्‍य से बनाया गया है।

 

 

 

 

ईरान और इटली में असर बढ़ा
कोरोना वायरस ने पूरे विश्‍व के 80 हजार से भी ज्‍यादा लोगों को अपने शिकंजे में ले रखा है। इस वायरस का नया घर ईरान बन चुका है। शिन्‍हुआ की 29 फरवरी की रिपोर्ट के मुताबिक ईरान में एक दिन में 34 लोग मारे गए, ज‍बकि 388 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई। जबकि इटली में 21 लोग इस वायरस के कारण मौत का शिकार बने और यहां 888 नए मरीज इस वायरस से संक्रमित पाए गए।

 

 

View this post on Instagram

Medical team member Zhang Zhijian (L) holds his son before leaving for Hubei Province at Chongqing North Railway Station in southwest China's Chongqing on Feb. 28, 2020. Some 30 Chongqing medical workers left on Friday for Xiaogan, a city of Hubei, to aid the novel coronavirus fight there. 📷:Huang Wei #healthworker #medicalteam #coronavirus #covid19 #love #child

A post shared by China Xinhua News 新华社 (@chinaxinhuanews) on

 

 

सउदी अरब ने मक्‍का मदीना की हवाई सेवा बंद की
सउदी अरब ने खाड़ी देशों से मक्‍का मदीना जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है। कोरोना वायरस के चलते सउदी पहले ही ईरान से हवाई सेवाएं बंद कर चुका है। वहीं, जापान में यूनीवर्सिल स्‍टूडियोज के मशहूर डिज्‍नीलैंड को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया। अमेरिका में कोरोना वायरस का दूसरा मामला पाया गया है।

 

 

 

 

50 म्‍यूजिशियन ने सांग बनाकर हौसला बढ़ाया
चीन समेत दुनियाभर के लोगों के इस वायरस के खिलाफ लड़ने के जज्‍बे को 19 देशों के 50 म्‍यूजिशियन ने सलाम किया है। इन संगीतकारों ने हौसला बढ़ाने के लिए ट्रिब्‍यूट के तौर पर ‘टुगेदर’ सांग रिलीज किया गया है। इस सांग को कंपोज करने वाले लू झोंगकियांग के अनुसार इस गाने को अमेरिका के मशहूर संगीतकार सुगर ब्‍लू, क्‍यूबा के कैप्‍पेला म्‍यूजिक ग्रुप समेत 50 देशों के संगीतकारों की मदद से बनाया गया है।

 

 

 

मुफ्त में इंटरनेशनल सितारों ने किया काम
उन्‍होंने बताया कि चीन समेत दुनियाभर के लोगों को ट्रिब्‍यूट देने के उद्देश्‍य से बने इस सांग के लिए सभी कलाकारों ने मुफ्त में काम किया है। इस सांग को अलग अलग प्‍लेटफार्म पर रिलीज किया गया है। इसे अंग्रेजी, स्‍पैनिश, जापानी और चीनी भाषा में सुना जा सकता है। लू झोंगकियांग के मुताबिक इस गाने को सभी कलाकारों ने अपने अंदाज और भाषा में बनाया है। लिरिक्‍स मशहूर गीतकार ये फेंग ने लिखे हैं। हमारे काम को लोग पसंद कर रहे हैं।…NEXT

 

 

 

Read More:

Coronavirus: चीन ने अब 6 दिन में बना दी मास्‍क फैक्‍ट्री, पहले 8 दिन में बनाया था अस्‍पताल

3 हजार साल पुरानी दवा से ठीक हो रहा कोरोना वायरस, चीन का खुलासा

कोरोना वायरस : हेल्‍पलाइन नंबर पर तकलीफ बताइये तुरंत आएगी मेडिकल टीम

पता ही नहीं चलती बीमारी और छटपटा कर मर जाता है शिकार, जानिए क्‍या है कोरोना वायरस

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *