Menu
blogid : 316 postid : 1391819

हांगकांग में अप्रैल तक सभी स्‍कूल बंद, बच्‍चे खुश होने की बजाय दुखी

Rizwan Noor Khan

25 Feb, 2020

स्‍कूलों की छुट्टी होने घोषित होने पर बच्‍चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। लेकिन, हांगकांग के स्‍कूली बच्‍चों को स्‍कूल बंद होने से खुशी नहीं हो रही है। हांगकांग सरकार ने अचानक स्‍कूलों को बंद करने का ऐलान किया है। घोषणा के तहत सभी स्‍कूल कम से कम 20 अप्रैल तक बंद रहेंगे। सरकारी सूत्रों ने बंदी के समय को और भी बढ़ाया जा सकता है।

 

 

 

 

 

हांगकांग सरकार का ऐलान
हांगकांग सरकार ने ऐलान करते हुए शिक्षा मंत्रालय को देश के सभी स्‍कूलों को अगले आदेश तक तत्‍काल बंद करने के आदेश दिए हैं। हांगकांग फ्री प्रेस के अनुसार सरकारी आदेश के तहत देश के एजूकेशन ब्‍यूरो ने कहा है कि सभी कक्षा के स्‍कूलों को 20 अप्रैल तक बंद किया जा रहा है।

 

 

 

 

20 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे स्‍कूल
स्‍कूलों को बंद करने के पीछे कोरोना वायरस बताया गया है। हांगकांग फ्री प्रेस के अनुसार कोरोना वायरस के लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। हांगकांग में भी संक्रमण रुकने की बजाय और फैलता जा रहा है। बड़ी संख्‍या में लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गवां रहे हैं।

 

 

 

 

स्‍कूलों को सख्‍त निर्देश
कोरोना वायरस की दवा अब तक नहीं खोजे जाने के कारण इसके फैलाव को रोकने में सरकार सफल नहीं हो पा रही है। इसलिए सरकार ने स्‍कूलों को बंद करने का फैसला किया है। ताकि बच्‍चों को वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके। सभी स्‍कूलों को आदेश के तत्‍काल पालन के सख्‍त निर्देश दिए गए हैं।

 

 

 

 

HKDSE को छोड़ अन्‍य परीक्षाएं स्‍थगित
हांगकांग सरकार के शिक्षा सचिव केवि येउंग के मुताबिक 20 अप्रैल तक क्‍लास नहीं लगेंगी। इस दौरान सभी स्‍कूल पूरी तरह बंद रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि इस बीच 27 मार्च से शुरू होने वाली डिप्‍लोमा कोर्स HKDSE की परीक्षा अपने तय समय के अनुसर जारी रहेगी। जबकि, कई एग्‍जाम्‍स को टाल दिया गया है।

 

 

 

 

बच्‍चे खुश होने की बजाय दुखी
हांगकांग में स्‍कूलों की छुट्टियां किए जाने से बच्‍चे खुश होने की बजाय दुखी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लगातार कोरोना वायरस के बारे में खबरें देख और पढ़ रहे छात्र भयभीत हैं। कई छात्र अचानक छुट्टियां घोषित किए जाने को बड़े संकट के तौर पर देख रहे हैं।

 

 

 

 

2600 लोगों की मौत 
गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने तेजी से कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। इसमें हांगकांग भी शामिल है। ताजा आंकड़ों के अनुसार पूरी दुनिया में 80 हजार से ज्‍यादा लोग इस वायरस की चपेट में हैं। जबकि करीब 2600 लोगों की जान जा चुकी है।…NEXT

 

 

 

Read More:

खटमलों ने इस ताकतवर देश का कबाड़ा किया, लगानी पड़ी इमर्जेंसी सर्विस

सोने की खदान की सुरक्षा कर रहे जहरीले सांप

46 हजार साल पुराना पक्षी मिला, देखकर आश्‍चर्य में पड़े वैज्ञानिक

Coronavirus: चीन ने अब 6 दिन में बना दी मास्‍क फैक्‍ट्री, पहले 8 दिन में बनाया था अस्‍पताल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *