Menu
blogid : 316 postid : 1392120

Coronavirus Updates : कांग्रेस लीडर ने खुद को 14 दिन के लिए ‘बंद’ किया, डॉक्‍टर को कोरोना ने पकड़ा

Rizwan Noor Khan

17 Mar, 2020

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचाई है। भारत में भी इस वायरस ने कहर बरपा रखा है। इस जानलेवा वायरस की दहशत में लोग बचने के लिए खुद को कमरे में बंद कर ले रहे हैं। हालांकि, यह बचाव का सर्वोत्‍तम तरीका बताया गया है। कर्नाटक में कोरोना मरीजों का इलाज करने वाला डॉक्‍टर ही इस वायरस की चपेट में आ गया है।

 

 

 

 

भारत में मरीजों की संख्‍या 125 पहुंची
भारत में कोरोना वायरस ने तेजी पकड़नी शुरू कर दी है। कल तक जहां इस वायरस की चपेट में मात्र 110 लोग थे, वहीं ताजा रिपोर्ट में यह संख्‍या 125 तक पहुंच गई है। विशेषज्ञों का मानना है कि संक्रमित लोगों की संख्‍या में और भी इजाफा हो सकता है। भारत में मंगलवार को इस वायरस के कारण तीसरे व्‍यक्ति की मौत हो गई है। इससे देश के लोगों में काफी डर का माहौल है।

 

 

 

 

महाराष्‍ट्र समेत कुल 3 राज्‍यों में मरीज मरे
भारत के केरल से कोरोना वायरस ने फैलने की शुरुआत की थी जो कई राज्‍यों तक पहुंच चुकी है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार महाराष्‍ट्र में सर्वाधिक वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं। मंगलवार को यहां के कस्‍तूरबा अस्‍पताल में एक 64 वर्षीय संक्रमित व्‍यक्ति की मौत हो गई। एक व्‍यक्ति की केरल और एक की दिल्‍ली में पहले ही मौत हो चुकी है। इस तरह देश में अब तक वायरस के कारण 3 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

 

 

 

 

डॉक्‍टर को ही वायरस ने शिकार बनाया
दक्षिण भारत के केरल राज्‍य से देश में दस्‍तक देने वाला कोरोना वायरस ने कर्नाटक में पैर पसार लिए हैं। कलबुर्गी जिले के डिप्‍टी कमिश्‍नर शरत बी ने बताया कि कोरोना वायरस से मरे व्‍यक्ति का इलाज करने वाले डॉक्‍टर को भी वायरस ने जकड़ लिया है। डॉक्‍टर को मेडिकल टीम की निगरानी में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

 

 

 

 

कांग्रेस लीडर कोरंटाइन हुए
उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना अपने घर पर 14 दिनों के लिए कोरंटाइन रहेंगे। देहरादून के जिला मजिस्ट्रेट आशीष कुमार ने बताया कि सोमवार को दून अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक संदिग्ध कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद सूर्यकांत ने यह कदम उठाया है। इस दौरान वह 14 दिन तक एक कमरे में अकेले रहेंगे।

 

 

 

 

विश्‍वभर में दो लाख के करीब मरीज
दुनियाभर के लिए मुसीबत बना कोरोना वायरस महामारी घोषित हो चुका है। डब्‍ल्‍यूएचओ की ताजा रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के करीब 150 देशों में यह जानलेवा वायरस 170,000 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। जबकि, 6,600 लोग इस वायरस के कारण अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं।…NEXT

 

 

 

Read More:

Coronavirus : सीएम योगी ने कोरोना वायरस पर क्‍या ऐलान किया, वीडियो देखें

मालिक से कुत्‍ते में पहुंचा कोरोना वायरस, जांच के रिजल्‍ट से खलबली मची

कोरोना वायरस से बचने के ये 3 सबसे आसान तरीके, WHO से लेकर भारत सरकार भी कर रही प्रमोट

कोरोना वायरस : हेल्‍पलाइन नंबर पर तकलीफ बताइये तुरंत आएगी मेडिकल टीम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *