Menu
blogid : 316 postid : 1231898

रियो ओलंपिक : पीरियड की वजह से नहीं जीत पाई मेडल, सोशल मीडिया पर इस बात पर छिड़ा बवाल

ओलंपिक में चीन की तैराकी चैम्पियन फू युआनहुई चौथे नंबर पर आई थी लेकिन जब पत्रकारों ने उनका इंटरव्यू लेने के लिए युआनहुई की तलाश की, तो वो पेट पकड़कर एक बोर्ड के पीछे छुपकर बैठी थी. उनके चेहरे को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे उनकी तबीयत बहुत बिगड़ी हुई है. जब पत्रकारों ने उनसे बात की, तो बेहद चौंकाने वाली बात सामने आई. असल में ‘फू’ पीरियड के दौर से गुजर रही थी, लेकिन उन्होंने पीरियड को एक समस्या की तरह नहीं बल्कि चुनौती की तरह लिया.



fu

फू ने पीरियड के बारे में पत्रकारों को जो भी बताया वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. फू ने बताया ‘मेरा पीरियड कल ही शुरू हुआ था, इसलिए मैं थकान महसूस कर रही थी, लेकिन ये कोई कारण नहीं है. मैं फिर भी ठीक ठाक तैर लेती हूं’. साथ ही उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि ‘मैं और बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी लेकिन फिर भी मैं यही कहूंगी कि मैंने अपने देश को पहले नंबर पर लाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सकी.’ फू के मीडिया को दिए गए इस बयान के बाद एक सोशल मीडिया पर एक और बहस छिड़ गई.



fu1

दरअसल, फू ने तैराकी करते समय टैंपन का इस्तेमाल किया था, जिसके बारे में ये भी कहा जाता है कि इससे किसी लड़की की वर्जिनिटी टूटने का खतरा रहता है. हालांंकि, विशेषज्ञ इस तरह की बात से इंकार कर चुके हैं. एक सर्वे में पता चला है कि चीन में महज 2 प्रतिशत महिलाएं ही इसका इस्तेमाल करती हैं जबकि अमरीका में 42 प्रतिशत महिलाएं टैंपन का इस्तेमाल करती हैं. कॉटन इंक के सर्वे में पाया गया कि अधिकांश महिलाएं इसके बारे में जानती ही नहीं या पहले सुना भी नहीं था.



fu3

Read : पानी के लिए इस तरह संघर्ष करते-करते हुई लड़की की मौत


रिपोर्टों के मुताबिक चीन का पहला घरेलू टैंपन ब्रांड जल्द ही लांच होने वाला है, जो महिलाओं को पीरियड के दौरान भी तैरने के लिए प्रोत्साहित करेगा. टैंपन के बारे में बताया जाता है कि मासिक के समय इसके प्रयोग से रक्त स्राव की मात्रा में कमी आ जाती है. साथ ही लंबे अंतराल के बाद रक्त स्राव होता है. फू के हौंसले को देखकर जहां एक ओर सोशल मीडिया पर उन्हें सराहना मिल रही है वहीं दूसरी तरफ टैंपेन के इस्तेमाल पर एक बहस भी छिड़ गई है…Next


Read More :

कोई अपनों से पीटा, तो किसी को अपनों ने लूटा

वो इन बदनाम गलियों में आते ही क्यों हैं?

अपनी सेक्स लाइफ को लेकर इस लड़की ने लिखा सोशल साइट पर, मचा बवाल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *