Menu
blogid : 316 postid : 776553

जन्म के साथ ही यह मासूम एक ऐसा खौफ अपने साथ लेकर आते हैं जिसे देख आप सहम जाएंगे….जानना चाहते हैं क्या है ये..

बाहरी दुनिया में अक्सर हम ऐसे लोगों को देखते हैं जो हमसे काफी अलग हैं और जिनके शरीर का आकार व उनके अंगों की बनावट हमसे काफी भिन्न है. यह कई बार जन्म से होती हैं तो कई बार किसी अनजान बीमारी की वजह से. आईए आपको ऐसे ही कुछ विचित्र बीमारी बताते हैं जिन्हें जान आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे.


एलिफन्टाइअसिस


एलिफन्टाइअसिस एक तरह का संक्रमण है जिसका असर इंसान की बांहों पर या फिर टांगों पर होता है. इस संक्रमण के कारण शरीर का अंग इतना ज्यादा फूल जाता है जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते. विशेषज्ञों का कहना है कि यह ‘मादा मच्छर’ के काटने से होता है और धीरे-धीरे यह संक्रमण आपके शरीर में रच जाता है जो बाद में उस हिस्से को उभार देता है.



Elephantiasis


Read More: इस 2 मिनट के वीडियो को देखकर आप भी उस औरत का दर्द समझ जाएंगे जो कभी ‘मां’ नहीं बन सकती


क्रैनियोपेगस पैरासिटीसस


यह एक ऐसी बीमारी है जिस कारण दो जुड़वा बच्चे तो पैदा होते ही हैं लेकिन एक ही शरीर पर दो सिर लगे होते हैं. यह दोनों बच्चे जन्म तो लेते हैं लेकिन एक का शरीर पूरा आकार ले लेता है तो दूसरा बिना शरीर के पहले बच्चे के दीमाग से जुड़ा हुआ पैदा होता है. इस तरह के बच्चे कई बार ज्यादा समय तक जीवित भी नहीं रह पाते.


blured-images


प्रोजेरिया सिंड्रोम


समय से पहले बाल झड़ जाना या झुर्रियां आना तो आम बात माना जाता है लेकिन एक नवजात शिशु जिसके बाल इतनी कम आयु में झड़ना शुरु हो जाएं और चेहरे पर इस तरह झुर्रियां आएं जैसे की किसी 40 से 50 वर्ष के इंसान की होती हैं तो यह आम बात नहीं. प्रोजेरिया एक तरह का आनुवंशिक विकार है जो बहुत ही कम देखने को मिलता है.


Progeria


Read More: एक मरते हुए इंसान को कैसे अनदेखा करते हैं ये पब्लिक बताएगी आपको, देखिए एक हैरान कर देने वाली घटना


इशियोपेगी


जुड़वा बच्चों का होना बहुत खुशी की बात मानी जाती है लेकिन जिनके घर इस तरह के जुड़वा बच्चे पैदा हो वहां दुख और चिंता का कहर बनकर टूट पड़ता है. इसशियोपेजी जुड़े हुए जुड़वा बच्चों को कहा जाता है जिनके शरीर के भले ही सारे अंग मौजूद हैं लेकिन वे दोनों एक ही भ्रूण से जुड़े हुए हैं.


Ischiopagi


आर्सकोज सिंड्रोम


यह भी एक तरह का आनुवंशिक विकार है जो ज्यादातर पुरुषों में देखा जाता है. इस विकार के कारण इंसान की आंखें उसे भारी लगने लगती हैं व हमेशा के लिए झुक जाती हैं. इतना ही नहीं कई बार इस बीमारी के कारण इंसान के हाथों से लकीरें तक गायब हो जाती है.


Aarskoge Syndrome


Read More: यह चमत्कार है या पागलपन, 9 माह के गर्भ के साथ इस महिला ने जो किया उसे देख दुनिया हैरान है


सिरेनोमेलिया


आपने बच्चों की किताबों में जलपरियों की कई कहानियां पढ़ी होंगी लेकिन असल जिंदगी में कोई बच्चा जलपरी का आकार लेकर पैदा हो यह देखा है कभी? सिरेनोमेलिया जिसे मरमेड सिंड्रोम भी कहा जाता है यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें बच्चे के पैर जन्म के समय से ही ठीक वैसे ही जुड़े होते हैं जैसे किसी जलपरी के होते हैं.


Sirenomelia



एम्ब्रास सिंड्रोम


एम्ब्रास सिंड्रोम एक ऐसा रोग है जिसके कारण आपके शरीर पर उम्मीद से ज्यादा बाल उगने शुरु हो जाते हैं. यह बाल उन हिस्सों पर उगते हैं जहां आमतौर पर एक भी बाल नहीं होता है.


Ambras Syndrome



सायक्लोपिया


चेहरे का विरूपीकरण, और वो भी ऐसा जिसे देखकर आप विश्वास नहीं करेंगे. यह एक ऐसा विकार है जिसके कारण बच्चे के चेहरे पर या तो एक आंख होती है या फिर चेहरा ही पूरी तर से सपाट होता है. यह रोग भी आनुवंशिक विकार का नतीजा है और कहा जाता है कि कई बार इस तरह के बच्चे जन्म लेने से पहले ही मर जाते हैं.


Read More: क्रूरता की सारी हदें पार कर वह खुद को पिशाच समझने लगा था, पढ़िए अपने ही माता-पिता को मौत के घाट उतार देने वाले बेटे की कहानी


तीस मिनट का बच्चा सेक्स की राह में रोड़ा था इसलिए मार डाला, एक जल्लाद मां की हैवानियत भरी कहानी


क्या वाकई ‘अल्लाह’ ने उन्हें बाजार में बेचने का फरमान जारी किया है! जानना चाहेंगे डर के साये में जीने को मजबूर करती यह घटना?

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *