Menu
blogid : 316 postid : 1396981

दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स का तलाक, बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स अलग हुए

Rizwan Noor Khan

4 May, 2021

दुनियाभर में अपने सामाजिक कार्यों के चलते मशहूर अरबपति बिल गेट्स और उनकी पत्‍नी मेलिंडा गेट्स का रिश्‍ता खत्‍म हो गया है। दोनों ने अपनी 27 साल की शादी को तलाक के जरिए खत्‍म कर लिया है। बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्‍स हैं। इससे पहले अमेजन के मालिक जेफ बेजोस भी तलाक ले चुके हैं। बेजोस दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्‍स हैं।

27 साल की शादी तलाक के साथ खत्‍म
65 साल के बिल गेट्स और 56 साल की मेलिंडा गेट्स ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए अपने रिश्‍ते के खत्‍म होने की जानकारी दी। उन्‍होंने लिखा कि काफी सोचने-समझने के बाद हमने अपनी 27 साल की शादी को खत्‍म करने का फैसला किया है। बीते 27 सालों में हमने 3 बच्‍चों की परवरिश की और दुनियाभर के लोगों को अच्‍छी जिंदगी देने के लिए बेहतरीन संस्‍था बिल गेट्स फाउंडेशन बनाई।

फाउंडेशन के लिए साथ काम करते रहेंगे
उन्‍होंने लिखा इस संस्‍था और मिशन को आगे बढ़ाने के लिए हम आगे फाउंडेशन के लिए साथ काम करते रहेंगे। लेकिन, एक जोड़े के तौर जीवन के अगले पड़ाव में हम साथ आगे नहीं बढ़ सकते। बिल और मेलिंडा ने साल 2000 में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की नींव रखी थी। यह फाउंडेशन दुनियाभर में लोगों को अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य, शिक्षा और बेहतर जीवन देने के लिए काम करता है।

माइक्रोसॉफ्ट में हुई थी मेलिंडा से पहली मुलाकात
अमेरिका के सिएटल में 28 अक्‍टूबर 1955 को जन्‍में बिल गेट्स ने बचपन से मेधावी छात्र रहे। उन्‍होंने हार्वड यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और 1970 में माइक्रोसॉफ्ट की स्‍थापना कर कंप्‍यूटर जगत में क्रांति ला दी। वहीं, मेलिंडा गेट्स 15 अगस्‍त 1964 को अमेरिका के टेक्‍सास में जन्‍मीं और कंप्‍यूटर साइंस में मास्‍टर्स किया। 1987 में मेलिंडा ने माइक्रोसॉफ्ट ज्‍वाइन की और यहीं पर वह बिल गेट्स से मिलीं और उनका रिश्‍ता शादी तक पहुंचा।

बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्‍स
माइक्रोसॉफ्ट समेत कई कंपनियों के मालिक बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्‍स हैं। फोर्ब्‍स मैग्‍जीन ने बीते अप्रैल में दुनिया के सबसे दौलतमंद लोगों की लिस्‍ट जारी की थी। जिसमें बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर टॉप 10 लोगों की सूची में चौथे नंबर पर थे। फोर्ब्‍स के मुताबिक बिल गेट्स के पास 124 अरब डॉलर की संपत्ति है।

विश्‍व के सबसे अमीर जेफ बेजोस भी ले चुके हैं तलाक
फोर्ब्‍स ने दुनिया के सबसे अमीर 10 लोगों की सूची में पहले नंबर पर अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेजोस हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स बेजोस के पास सबसे ज्‍यादा 177 अरब डॉलर की दौलत है। बेजोस भी साल 2019 में अपनी पत्‍नी मैकेंजी से तलाक ले चुके हैं। दोनों ने शादी के 25 बरस बाद खुद को एक-दूसरे से अलग कर लिया।…Next

 

 

ये भी पढ़ें: इन दो बहनों के पास अथाह दौलत, फोर्ब्‍स की लिस्ट में शामिल

फोर्ब्‍स ने जारी किए दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों के नाम, लिस्‍ट में बेजोस, बिल गेट्स और अंबानी 

कोरोना वैक्सीन चोरी के बाद ऑक्सीजन से भरा टैंकर लापता

इन देशों से भारत में आ रही ऑक्‍सीजन, दवाएं और मेडिकल सप्‍लाई

कोरोना वैक्सीन चोरी के बाद ऑक्सीजन से भरा टैंकर गायब

35 हजार में बेच रहा रेमडेसिविर इंजेक्‍शन, गिरफ्तार

जू में 9 गोरिल्‍ला को लगाई गई कोरोना वैक्‍सीन

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *