Menu
blogid : 316 postid : 1389715

रामदेव ने लॉन्च की पतंजलि सिम, मिलेगा 2 जीबी डेटा और लाइफ इश्योरेंस

दुनियाभर में अपने योग के लिए मशूहर बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि स्वदेशी सामान बनाने ते लिए जानी जाती है। पिछले कुछ सालों में इस कंपनी ने कई सारी विदेशी कंपनियों के मुकाबले बेहतरीन प्रर्दशन किया हऔ औऱ लोगों का भरोसा भी जीता है। योग से  लोगों के घर तक पहुंचने के बाद पंतजलि से रामदेव ने रोजर्माया का चीजें लोगों तक पहुंचाई। दवाई से लेकर साबुन और सर्फ तक। इन सबसे बाद रामदेव ने अब टेलीकॉम की दुनिया में कदम रखा है और एक इवेंट में बाबा रामदेव ने सिम कार्ड लॉन्च किया है, जिसका नाम ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ रख गया है इसके इस्तेमाल से आपको कई सारे फायदे होंगे।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 28 May, 2018

 

 

 

पतंजलि ने टेलीकॉम सेक्टर में रखा कदम

भारत का सबसे भरोसेमंद रोजमर्रा सामान बेचने वाला ब्रांड बनने के बाद, योग गुरु रामदेव की कंपनी पतंजलि ने टेलीकॉम में भी खुद को उतार लिया है। टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के साथ मिलकर रामदेव ने एक सिम कार्ड लॉन्च किया है, हालांकि फिलहाल ये कार्ड केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध होगा जो पंतजलि के लिए काम करते हैं यानि पतंजलि कंपनी की कंपनी में।

 

 

रामदेव ने लॉन्च लिया ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’

फिलहाल इसे पतंजलि अपने कर्मचारियों तक ही सीमित रख रही है, लेकिन आने वाले दिनों में वो इस बड़े स्तर पर लाने की योजना में है। फिलहाल जिन लोगों के पास यह कार्ड होगा उन्हें पतंजलि की चीजों में 10 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। इस सिम में 144 रुपये के रीचार्ज पर पूरे देश में अनमिलिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही 2 जीबी डेटा और 100 एमएमएस मिलेंगे। इसके अलावा उपभोक्ता को हेल्थ, एक्सीडेंटल और लाइफ इश्योरेंस का कवर भी मिलेगा।

 

 

सिम के साथ 2.5 लाख और 5 लाख रुपये का बीमा

बाबा रामदेव ने अपनी इस योजना को लेकर कहा कि, ‘भारत सरकार की कंपनी बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है। साथ ही पतंजलि और बीएमएनएल का मकसद देश का कल्याण करना है। देशभर में बीएसएनएल के 5 लाख काउंटर हैं जहां से लोग जल्दी ही पतंजलि स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड खरीद सकेंगे’। रामदेव ने  अपने सिम कार्ड के बारे में आगे बताते हुए काह कि, ‘लुभाने वाले डेटा पैक और कॉल पैकेज के साथ, कार्ड के साथ मेडिकल और लाइफ इश्योरेंस कवर भी दिया जा रहा है। यह 2.5 लाख और 5 लाख रुपये का होगा। बहरहाल, इस कवर का लाभ सिर्फ रोड एक्सीडेंट पर ही लिया जा सकता है।

 

 

फिलहाल पतंजलि के कर्मचारियों को सिम केवल 

बीएसएनएल के जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने भी पतंजलि से हुए अपने इस करार को लेकर कहा कि, ‘पतंजलि जो प्लान लेकर आया है वह बेस्ट है। 144 रुपये में यूजर पूरे देश में अनलिमिटेड कॉल कर सकता है, हम 2 जीबी डेटा पैक और 100 एसएमएस दे हे हैं। यह सिम कुछ पेपरवर्क करने के बाद तुरंत चालू कर दिया जाएगा’। इस सिम को अभी केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया गया है, लेकिन जब इसे सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा तो इस सिम कार्ड के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% की छूट दी जाएगी।  पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही अवेलेबल है। पतंजलि के कर्मचारी सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को ले सकते हैं।…Next

 

 

Read More:

दूसरे बैंक का ATM यूज करना पड़ सकता है महंगा, जानें क्‍या है वजह

कैश की किल्लत से हैं परेशान, तो इन 4 तरीकों से मिल सकती है राहत

गाड़ियों पर छाए सिंदूरी हनुमान के स्टीकर, जानें क्या है राज!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *