Menu
blogid : 18111 postid : 1388718

“पाकिस्तान जिंदाबाद” से “पाकिस्तान नंगाबाद ” तक का सफर

AGLI DUNIYA carajeevgupta.blogspot.in

  • 88 Posts
  • 160 Comments
पाकिस्तान के प्रधान मंत्री की  अमेरिका के हवाई अड्डे पर सारे कपडे उतारकर तलाशी ली गयी है. इस खबर की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो चुकी हैं. देखा जाए तो यह कपडे सिर्फ पाकिस्तानी पी एम के ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान के उतारे गए हैं और अमेरिका ने एक बार पूरी दुनिया को “आतंकवाद का मजहब” बताते हुए पाकिस्तान को सभी के सामने निर्वस्त्र  कर दिया है.
भारतीय मीडिया और टी वी चैनलों के साथ साथ खुद पाकिस्तानी मीडिया और टी वी चेनल इस खबर को काफी रोचकता के साथ पेश कर रहे हैं. दरअसल  यह मामला इतना सीधा नहीं है, जितना लग रहा है. कपडे सिर्फ पाकिस्तानी पी एम या पाकिस्तान के ही नहीं उतरे हैं. हमारे अपने ही देश में ऐसे हज़ारों लोग हैं तो खाते तो हिन्दुस्तान का हैं लेकिन गाते पाकिस्तान का हैं. उन सब के भी यकायक सभी कपडे उतर गए हैं. आइये देखते हैं, ऐसे कौन कौन से लोग हैं, जिनके कपडे इस घटना के बाद से उतर गए हैं :
१. वे सभी लोग जो भाजपा की हार पर “पाकिस्तान जिंदाबाद-भारत तेरे टुकड़े होंगे” के नारे लगाते हैं, उनके सभी कपडे इस घटना के बाद से उतर गए हैं.
२. वे सभी लोग जो जे एन यू जैसे तथाकथित शिक्षा संस्थानों में “पाकिस्तान जिंदाबाद” और “भारत तेरे टुकड़े होंगे” के नारे लगाते हैं, वे सब तो निर्वस्त्र हो ही गए हैं, उनके साथ उन तथाकथित नेताओं के भी कपडे उतर गए हैं, जो इन देशद्रोहियों का समर्थन करने के लिए जे एन यू में जाकर भाषणबाज़ी करते हैं.
३. कपडे तो कांग्रेस पार्टी के उन नेताओं के भी उतर गए हैं तो पाकिस्तान जाकर वहां की सरकार से “मोदी को हटाने” की मांग करते आये हैं. सवाल यह है कि जो देश अपने प्रधान मंत्री के कपडे उतरने से भी नहीं बचा सकता, वह मोदी का भला क्या बिगाड़ लेगा ?
४. कपडे तो उन “अवार्ड वापसी गैंग” के सभी सदस्यों के भी उतर गए हैं जो पाकिस्तानी आतंकवादी याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के विरोध में अपने “अवार्ड” वापस कर चुके हैं.
५. याकूब मेमन को फांसी पर चढ़ने से रोकने के लिए जिन लोगों ने राष्ट्रपति महोदय से माफी की गुहार लगाई थी और उनमे से कुछ लोग तो रात के दो बजे सुप्रीम कोर्ट तक उसकी फांसी की सज़ा को रुकवाने के लिए पहुँच गए थे. जाहिर है कि इन सभी पाकिस्तान प्रेमियों के भी कपडे पूरी तरह उतर गए हैं.
६. भारत में बैठे जिन पाक-प्रेमियों के कपडे इस घटना के बाद से यकायक उतर गए हैं, वे सभी मिलकर मोदी को २०१९ के चुनावों में टक्कर देने के लिए एक “महाठगबंधन” बनाने जा रहे हैं. अब इस तरह का “ठगबंधन” मोदी के लिए कितनी बड़ी चुनौती खड़ी कर पायेगा, इसका अंदाज़ा लगाना मुश्किल काम नहीं है.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *