Menu
blogid : 19157 postid : 1316634

ये 4 राशि वाले लोग होते हैं सबसे मजबूत, सफलता चूमती है इनके कदम

कहते हैं व्यक्ति का स्वभाव निर्धारित करने के लिए बहुत से कारक होते हैं लेकिन समुद्रशास्त्र के अनुसार बाहरी कारकों के अलावा भी प्राकृतिक कारण होते है जिससे व्यक्तित्व का निर्माण होता है, उन प्राकृतिक गुणों को बदला नहीं जा सकता. उसी तरह ज्योतिशास्त्र के अनुसार भी किसी व्यक्ति पर उसकी जन्म राशि का प्रभाव बताया गया है. ज्योतिशास्त्र के अनुसार चार राशियों को सबसे मजबूत और प्रभावशाली बताया गया है.  ये राशि वाले लोग हर किसी पर हावी रहते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.


cover


मेष राशि

इस श्रेणी में सबसे पहला नंबर है मेष राशि का जो अन्य सभी से सबसे ज्यादा ऊर्जावान मानी जाती है. ये लोग हमेशा सक्रिय रहते हैं, रुकना इनके स्वभाव में ही नहीं है. अगर कोई इन्हें बोर करता है तो यह बस उन्हें इग्नोर करना शुरू करते हैं. ये लोग किसी पर भरोसा नहीं करते, बात को हमेशा अपने हाथ में रखते हैं. इनके निर्णय इनके अपने होते है.


aries



वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक समर्पित और ईमानदार होते हैं लेकिन साथ ही साथ इनके भीतर द्रोही स्वभाव भी प्रमुखता के साथ होता है. जो लोग डिजर्व करते हैं उनके साथ ये ईमानदारी बरतते हैं लेकिन जो लोग खुद धोखेबाज होते हैं उन्हें इनकी ओर से हमेशा सावधान रहना चाहिए.  ये लोग बहुत ज्यादा भावुक होते हैं, इस वजह से कभी-कभी इन्हें सहन कर पाना मुश्किल है.


Scorpio




कुंभ राशि

कुंभ राशि की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये कभी भावनाओं में बहकर कोई निर्णय नहीं करते, अगर जरूरत पड़े तो ये अपनी भावनाओं और अपनी संवेदनाओं को दरकिनार करके भी आगे बढ़ सकते हैं, कुंभ राशि के लोग बहुत दिलचस्प और जिज्ञासु होते हैं, ये बुद्धिमान भी माने जाते हैं.


aquarius-


मकर राशि

ये सबसे उत्कृष्ट राशि मानी जाती है, ऐसा इसलिए क्योंकि इनके भीतर आत्मनियंत्रण की भावना बहुत प्रबल होती है. इनके अंदर दूसरी राशि के लोगों से ज्यादातर बेहतर तरीके से सोचने और समझने की क्षमता होती है. ये लोग हमेशा सक्रिय रहते हैं, इनके स्वभाव में ठहरना नहीं है. ये लोग बहुत ही जल्दी अपने उद्देश्यों को पाने में सफल हो जाते हैं…Next


Read More:

समुद्र शास्त्र: अगर इस उंगली पर है तिल मिलता है प्यार, दौलत और शोहरत

समुद्रशास्त्र: आपका भाग्य चमकेगा या नहीं, उंगलियों के आकार से ऐसे जानें

इस तरह की हंसी वाले लोग होते हैं किस्मत के धनी, प्रेम में नहीं मिलता इनसे धोखा

समुद्र शास्त्र: अगर इस उंगली पर है तिल मिलता है प्यार, दौलत और शोहरत
समुद्रशास्त्र: आपका भाग्य चमकेगा या नहीं, उंगलियों के आकार से ऐसे जानें
इस तरह की हंसी वाले लोग होते हैं किस्मत के धनी, प्रेम में नहीं मिलता इनसे धोखा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *