Menu
blogid : 19157 postid : 1336391

आपकी जन्म तारीख में छुपा दौलत, शोहरत और प्यार का राज, जानें किस साल चमकेगी किस्मत

ज्योतिष विद्या आज की नहीं है बल्कि सालों पुरानी है. ऐसे में जन्म का समय, स्थान और दिनांक के आधार पर आपकी कुंडली बनाई जाती है. ऐसे में आपके भविष्य की आधी बातें आपकी कुंडली में लिखी जाती है लेकिन ये शत-प्रतिशत सच हो ऐसा नहीं होता. अपनी किस्मत, मेहनत और आपके ग्रहों की दिशा भी बहुत कुछ तय करती है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि मूलांक के जरिए आपका ये साल कैसा रहेगा.


cover religious


मूलांक 1

वे लोग जिनका जन्म किसी भी माह की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है, वे मूलांक 1 के होते हैं. ये साल इन लोगों के लिए कुछ नया लेकर आएगा, हो सकता है आपके जीवन में प्यार की दस्तक हो.


numerlogy


मूलांक 2

2,11,20 या 29 तारीख को जन्में जातक मूलांक 2 के अंतर्गत आते हैं.  आपको यात्रा करने का सौभाग्य मिल सकता है. भविष्य में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही आपके प्रयास आपकी सफलता पर चार चांद लगाएंगे.


Successful


मूलांक 3

अंक 3 वाले वे लोग होते हैं, जिनके जन्मदिन की तारीख 3, 12, 21 और 30 है.  आपकी रचनात्मक क्षमता काफी बढ़ सकती है, जिसकी वजह से आपको काफी सराहना मिलने वाली है. साथ ही आपके लिए अच्छा समय हैं मेहनत करें सफलता मिलेगी.


Numerology-of-India


मूलांक 4

अगर आप 4 अंक वाले हैं यानि आपके जन्म की तारीख 4, 13 ,22, 31 है तो आपका मूलांक 4 है. सेहत और व्यवसाय को लेकर आपको गंभीर रहने की जरूरत है, लेकिन संबंधो को लेकर आपका ये साल अच्छा जाएगा.


मूलांक 5

जिनका अंक 5  है उनकी जन्म की तारीख 5, 14 या फिर 23 होती है तो उनका मूलांक 5 होता है. आर्थिक मामलों पर थोड़ी सावधानी बरतें, साथ ही हो सकता है आपके जीवन में कुछ नया घटित हो इसलिए उसके लिए तैयार रहें.


Free-Numerology


Read: बिस्तर से उठने से पहले हथेली को देखें, मिलेंगे ये फायदें


मूलांक 6

अंक 6 यानि जिनके जन्म की तारीख 6 या फिर 15 और 24 है तो उनका मूलांक 6 होता है. घर और परिवार के लिए ये साल अच्छा होगा, आपके लिए ये साल कुछ अच्छा और फलदायी लेकर आएगा.

number


मूलांक 7

अगर 7 अंक वालों की बात की जाए, तो 7, 16 और 25 को किसी भी महीने जन्म लेने वालों का मूलांक 7 होता है. इस साल आप अपने कॅरियर में किस तरह से आगे बढ़ सकते हैं. पारिवारिक जनों के साथ मतभेद संभव है लेकिन फिर भी प्रेम बना रहेगा.


मूलांक 8

अंक 8 यानि जिनके जन्म की तारीख 8,17 या 26 है तो उनका मूलांक 8 होता है. इस साल मेहनत और लगन ज्यादा करनी होगी, आपको हर तरह से लोगों की राय लेनी चाहिए ऐसे में संभलकर रहे और मेहनत करते रहें.


strong-successful

मूलांक 9

अगर आपका जन्म 9, 18 या 27 को हुआ है, तो आपका अंक 9 है.  इस वर्ष का अंक और आपका मूलांक एक ही है ऐसे में अगर आपने अच्छी तरह से मेहनत और की तो ये आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता…Next


नोट- मेहनत और सफलता एक साथ चलती है, ऐसे में इनपर ध्यान दे.


Read More:

पति-पत्नी के वियोग का कारण बनता है इस मंदिर में माता का दर्शन

शास्त्रों में इन कारणों से एक ही गौत्र में विवाह की है मनाही, संतान पर पड़ता है असर

आपकी जन्म तारीख खोलती है आपकी सफलता से जुड़े ये रहस्य, जानें कब सफल होंगे आप

पति-पत्नी के वियोग का कारण बनता है इस मंदिर में माता का दर्शन
शास्त्रों में इन कारणों से एक ही गौत्र में विवाह की है मनाही, संतान पर पड़ता है असर
आपकी जन्म तारीख खोलती है आपकी सफलता से जुड़े ये रहस्य, जानें कब सफल होंगे आप

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *