Menu
blogid : 19157 postid : 1319223

वास्तुशास्त्र : घर में हैं ये 5 चीजें तो हमेशा बनी रहेगी धन संबंधी परेशानियां

कई बार ऐसा होता है जब बहुत मेहनत करने के बाद भी पैसा आता तो है लेकिन टिकता नहीं है. आपने कई लोगों को कहते हुए सुना होगा कि घर पर पैसा नहीं बचता है या फिर कुछ लोगों के पास खासकर पैसा नहीं टिकता है. हो सकता है इसका कारण आपके घर में मौजूद कुछ दोष हो सकते हैं. अगर आपके घर में इनमें से कोई भी एक वास्‍तुदोष है, तो आपके घर में पैसों की कमी और दरिद्रता का वास हो सकता है. अगर आप किसी तरह की आर्थिक परेशानी से भी गुज़र रहे हैं तो आप अपने घर में ये वास्‍तुदोष में तुरंत ये बदलाव करें.



religious



1. इस दिशा से होता है धन का आगमन

हर घर की उत्तर-पूर्व दिशा से ही धन यानि की लक्ष्मी का आगमन होता है, ऐसे में माना जाता है कि वहां कभी भी गदंगी या फिर सामान फैला कर ना रखें क्योंकि, जहां गंदगी होती है वहां हमेशा दरिद्रता रहती है. अगर आपके घर में ऐसा कुछ है तो उसे तुरंत हटा दें ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास रहेगा.


2. यहां पर नहीं रखें कभी भी अंधेरा

वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार उत्तर-पश्चिम की दिशा भी धन आगमन के लिए महत्‍वपूर्ण मानी जाती है. इस दिशा को हमेशा रोशनी से रौशन रखें क्योंकि अगर इस दिशा में अंधेरा रहेगा तो परिवार के सदस्‍यों के बीच आपसी मतभेद और पैसे के नुकसान जैसी समस्‍याएं आती हैं.



room



3. इस दिशा में रखें घर की तिजोरी

अगर आपको घर के वास्तु में दक्षिण दिशा की ओर दरवाजा या तिजोरी है तो उसे फौरन ठीक करवा लें, क्योंकि दक्षिण दिशा की तरफ दोनों का होना शुभ नहीं होता है. इस वास्‍तुदोष की वजह से पैसे और आयु का नुकसान होता है. अगर ऐसा कुछ आपके घर में है तो इसका आसान सा उपाय है. उस पर लाल रंग के रिबन में बंधे तीन सिक्‍के में टांग दें.


4. घर के मालिक को इस दिशा में सोना चाहिए

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर का जो भी मालिक है उसे कभी भी दक्षिण-पूर्व दिशा में नहीं सोना चाहिए साथ ही कमरा भी उस दिशा में नहीं होना चाहिए. ऐसा होने से घर में अनावश्‍यक परेशानियां आती हैं, आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है.


women

5. घर की रसोई हो इस दिशा में

अगर आपके घर में उत्तर-पूर्व दिशा में रसोई है तो इसका मतलब है कि आपके घर का बजट आपका साथ नहीं दे रहा है. ऐसे में याद रखें कि पश्चिम या फिर दक्षिण पूर्व में रसोई होनी चाहिए जिससे धन में कमी नहीं होती है…Next



Read More:

वास्तुशास्त्र : इन 4 प्रकार की भगवान की मूर्तियों के न करें दर्शन, हो सकती है समस्या

वास्तुशास्त्र: भूलकर भी इन 6 तस्वीरों को ना रखें घर में, आती है गरीबी और दुर्भाग्य

वास्तुशास्त्र : ज्यादातर लोग ऑफिस में करते हैं ये गलतियां, जो उनकी सफलता में है बाधक

वास्तुशास्त्र : इन 4 प्रकार की भगवान की मूर्तियों के न करें दर्शन, हो सकती है समस्या
वास्तुशास्त्र: भूलकर भी इन 6 तस्वीरों को ना रखें घर में, आती है गरीबी और दुर्भाग्य
वास्तुशास्त्र : ज्यादातर लोग ऑफिस में करते हैं ये गलतियां, जो उनकी सफलता में है बाधक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *