Menu
blogid : 19157 postid : 1340239

सावन में राशि के अनुसार लगाए पौधे, टल जाएगा बुरा वक्त चमकेगी किस्मत

सावन का पावन महीना चल रहा है और कहते हैं अगर इस समय दिल से भगवान शिव की पूजा करेंगे, तो वो आपकी हर तरह की समस्या का समाधान निकाल देंगे. शिव को भोलेनाथ कहा जाता है क्योंकि वो अपने भक्तों की हर मुराद पूरी करते हैं. ऐसे में अगर आप ज्योतिष विद्या की बात करें, तो ज्योतिष के अनुसार सभी राशियों के लिए अलग-अलग पौधे बताए गए हैं, यदि व्यक्ति उसकी राशि के अनुसार पौधे लगाता है और उसकी देखभाल करता है तो उसकी कुंडली के दोष और दुर्भाग्य दूर हो सकता है.


cover religious



1. मेष और वृश्चिक राशि

अगर आपकी राशि मेष या फिर वृश्चिक है तो आप खैर के पौधें लगाए, लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि आपको पौधे गान के बाद उनका पूरी तरह से ख्याल भी रखना होगा.


plant



2. वृषभ और तुला

अगर आप वृषभ और तुला राशि से हैं तो आपको इस सावन में गूलर के पौधे लगाने चाहिए. अगर आप इसकी देखभाल करते हैं तो ये आपके जीवन में शांति और सुख लाएगा. साथ ही आपको सफलता भी मिलेगी.


planting tree



3. मिथुन और कन्या

मिथुन और कन्या राशि के जातकों को अपामार्ग का पौधा लगाना चाहिए. साथ ही आपको हर दिन इस पानी देना चाहिए. ऐसा करने से आपको सुख और धन की प्राप्ति होगी साथ ही घर में शांति बनी रहेगी.


Plant-tree_Ruth_imagesbazaar-e1434620461804



4. कर्क राशि और सिंह राशि

पलाश कर्क राशि वाले जातक लगाएं और अगर आप सिंह राशि के जातक हैं तो आपको मदार का पौधा लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपको लाभ की प्राप्ति होती है.


planting

धनु और मीन राशि

धनु और मीन राशि वाले जातकों को पीपल का पौधा लगाना चाहिए. पीपल को आप किसी भी जगह पर लगा सकते हैं और इसे लगाने में किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी आपको. हालांकि, इसको लगाने के बाद इसका पूजा जरुर करें.


Plant-tree_



मकर और कुंभ

अगर आप की राशि मकर या कुंभ है तो आप शमी का पौधा लगाएं, ये आपके जीवन में संतुलन प्रदान करेगा और आपके घर में शांति लाएगा…Next



नोट: पौधा लगाने कि बात ज्योतिष विद्या में कही गई है सफलता के लिए आपको मेहनत करनी होगी इसलिए अपनी मेहनत और कर्म पर ध्यान दें.




Read More:

श्रीकृष्ण की 16 हजार 8 पत्नियों का ऐसा सत्य जो कम लोग जानते हैं

इस राशि वाले लोगों को आता है सबसे ज्यादा गुस्सा, इस रत्न से पा सकेंगे काबू

आपके जन्म की तारीख बताती है कैसा होगा जीवनसाथी, मिलेगा सच्चा प्यार

श्रीकृष्ण की 16 हजार 8 पत्नियों का ऐसा सत्य जो कम लोग जानते हैं
इस राशि वाले लोगों को आता है सबसे ज्यादा गुस्सा, इस रत्न से पा सकेंगे काबू
आपके जन्म की तारीख बताती है कैसा होगा जीवनसाथी, मिलेगा सच्चा प्यार

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *