Menu
blogid : 15458 postid : 674117

प्यार-व्यार छोड़ो, अब बस बीवी पर ध्यान दो

Relationships & Counselling

  • 20 Posts
  • 23 Comments

पहला प्यार भुलाना बहुत मुश्किल होता है. जब आप पहली बार किसी के लिए फील करते हैं, पहले बार जब कोई आपका हाथ पकड़ता है आपको अपनेपन का एहसास करवाता है वह एहसास तो वैसे भी बहुत खास होता है. लेकिन जैसा कि हम सभी जानते और समझते हैं कि हर प्यार करने वाले की किस्मत में जीवनभर का साथ नहीं होता इसलिए आजकल जितनी तेजी से लोग प्रेम संबंध स्वीकार करते हैं उतनी ही तेजी से ब्रेक-अप भी होने लगते हैं. पुराने प्यार को भूलकर आगे तो बढ़ जाते हैं लेकिन जब वो पुराना प्यार फिर आपके जीवन में दस्तक देने लगे तो परेशानी का सबब बन जाता है और वो भी तब जब दोनों में से एक की शादी हो चुकी हो.



girlfriendसूरज की परेशानी भी कुछ ऐसी ही है. अपने ब्रेक-अप के बाद उन्होंने अपने माता-पिता की पसंद से एक बहुत ही समझदार और पारिवारिक लड़की से विवाह किया. परंतु अब उनका ध्यान वापस अपने पुराने प्यार पर जाकर टिक गया है. जिसके परिणामस्वरूप सूरज ना तो अपने काम पर ध्यान दे पा रहे हैं और ना ही अपनी पत्नी को अपना प्यार दे पा रहे हैं. इसके चलते उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ बहुत डिस्टर्ब रहने लगी है.




मुझे कब मिलेगा ब्वॉयफ्रेंड !!


डियर सूरज, सबसे पहले तो आपको ये समझना होगा कि अतीत को भूल जाना आगे बढ़ने का सबसे सरल रास्ता है. आपका प्यार अब आपके साथ नहीं है और आपके ऊपर अपनी पत्नी की जिम्मेदारी है. अपनी किसी भी गलत हरकत से अपने विवाहित जीवन में खलल पैदा करना आपकी सबसे बड़ी गलती होगी इसलिए अपनी भावनाओं पर तो आपको नियंत्रण रखना ही पड़ेगा. आप खुद को अपने काम और अपनी जीवनसाथी के साथ व्यस्त रखें और अपने पुराने प्यार के बारे में भी ना सोचें. अब आप उस पड़ाव पर नहीं हैं जहां आप लेफ्ट जाऊं या राइट जैसे निर्णय लें. आपकी जिम्मेदारी और ड्यूटी सिर्फ और सिर्फ आपकी पत्नी के लिए है. इसलिए सबकुछ भूल जाइए और सही ढंग और सही तरीके से अपने नए जीवन की शुरुआत कीजिए.


शादी का इरादा है और वो भी एक बच्चे की मां से

मां और पत्नी की वजह से घर अखाड़ा बन गया है !!

Maya Says……सपनों के बिना जीकर क्या करोगे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *