Menu
blogid : 15458 postid : 687077

‘लव एट फर्स्ट साइट’ सिर्फ फिल्मों की कहानी है…

Relationships & Counselling

  • 20 Posts
  • 23 Comments

love at first siteप्यार-व्यार के लफड़े बड़े ही अजीब होते हैं. आपसे कौन प्यार करता है यह बात तो फिर भी आपकी समझ में आ सकती है लेकिन असल मुश्किल तब आन पड़ती है जब ये निर्धारित करना आपके लिए परेशानी का सबब बन जाता है कि आखिर आप किसे चाहते हैं? मसलन कोई आपको नोटिस करता है, आपकी हर हरकत पर नजर रखता है, आपके अच्छे की कामना करता है तो बहुत हद तक संभव है कि उसके दिल में आपके लिए सॉफ्ट कॉर्नर हो लेकिन आप भी उसके लिए कुछ फील करते हैं या नहीं इस बात को स्पष्ट रूप से समझना कई बार बहुत टफ होता है, क्योंकि किसी के साथ रेगुलर मिलने-जुलने से और अपने प्रति उनकी केयर का अनुभव करने से आप उनके लिए भावनाएं महसूस तो करने ही लगते हैं लेकिन ये भावनाएं प्रेम हैं या नहीं यह थोड़ी दुविधा का विषय बन जाता है.



अजय की समस्या भी कुछ ऐसी ही है. उनका कहना है कि वह एक लड़की को रोज कॉलेज से आते-जाते देखते हैं. इतना ही नहीं वह लड़की भी उन्हें नोटिस करती है. अजय को लगता है कि वो उस लड़की से प्रेम करते हैं लेकिन वो लड़की उनके प्रति सेम फीलिंग्स रखती है या नहीं उन्हें यह नहीं पता. अब अजय जानना चाहते हैं कि वे क्या करें?


प्यार-व्यार छोड़ो, अब बस बीवी पर ध्यान दो

देखिए अजय, आपकी कंडिशन को देखते और समझते हुए मेरा तो यही मानना है कि पहले आपको खुद यह सोचना चाहिए कि क्या वाकई आप उस लड़की से प्रेम करते हैं, उसके लिए सीरियस हैं या नहीं? आप ना तो उसे जानते हैं और ना ही उस लड़की के व्यवहार, व्यक्तित्व से परिचित हैं. इसलिए ये कहना कि आप उससे प्रेम करते हैं, बहुत हद तक जल्दबाजी ही होगी क्योंकि मेरे अनुसार यह सिर्फ आकर्षण है और कुछ नहीं. लव एट फर्स्ट साइट सिर्फ फिल्मों में ही होता है और यह बिल्कुल व्यवहारिक भी नहीं है. इसलिए पहले अपनी भावनाओं का आंकलन करें और फिर किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के बाद ही आगे कदम बढ़ाएं.  अगर आपको लगता है कि आप वाकई उनसे प्यार करने लगे हैं तो जाइए और सीधे-सीधे उनसे अपना हाल-ए-दिल बयां कर दीजिए. फिर उनका जवाब जो भी होगा उसी पर आपका आगे का जीवन निर्धारित होगा.


मुझे कब मिलेगा ब्वॉयफ्रेंड !!मां और पत्नी की वजह से घर अखाड़ा बन गया है !!

माया says….शादी से पहले सेक्स !!

Maya Says…अपनी भावनाओं पर काबू रखना सीख लीजिए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *