Menu
blogid : 15458 postid : 679050

ब्वॉयफ्रेंड का शक्की मिजाज बन सकता है परेशानी

Relationships & Counselling

  • 20 Posts
  • 23 Comments

जब आप किसी प्रेम संबंध में पड़ते हैं या फिर किसी व्यक्ति से बेइंतहा प्यार कर उसे अपना मान बैठते हैं तो उससे जरा सी भी दूरी आपके लिए असहनीय बन जाती है. वहीं दूसरी ओर अगर कोई उनके साथ अपनी नजदीकी बढ़ाने की कोशिश करें तो यह बात हल्के में नहीं ली जा सकती. लेकिन कई बार बात इस हद तक गंभीर हो जाती है कि किसी का उनसे बात करना तक भी हमें गंवारा नहीं होता. लेकिन जब यह आदत हद से ज्यादा बढ़ जाए तो इसे एक मानसिक समस्या ही कहा जाएगा और सबसे अजीब बात तो यह है कि आपकी यह आदत या कहें प्रॉब्लम सबसे ज्यादा परेशान ही उसे करती है जिससे आप प्रेम करते हैं.


प्यार-व्यार छोड़ो, अब बस बीवी पर ध्यान दो


पोजेसिवनेस, एक ऐसी आदत जो आपसे जुड़े बहुत से लोगों को नकारात्मक रूप से प्रभावित करती है. सानिया भी ऐसी ही एक समस्या से आजक्ल जूझ रही है. उनकी उम्र मात्र 21 वर्ष है और वह एक लड़के से बहुत प्रेम करती है. सानिया का ब्वॉयफ्रेंड भी उससे बहुत प्रेम करता है लेकिन वह उसे लेकर इतना पोजेसिव है कि उसका किसी मेल फ्रेंड से बात करना तक बर्दाश्त नहीं कर पाता. वह कॉलेज में पढ़ती है, उसे जानने वाले हजारों लोग हैं लेकिन अगर उसका ब्वॉयफ्रेंड उसे किसी मेल फ्रेंड के साथ बात करते देख लेता है या कभी उसका फोन बिजी चला जाता है तो यह एक झगड़े के विषय में तब्दील हो जाता है. यहां तक कि उनका ब्वॉयफ्रेंड उन्हें यह भी बताता है कि उन्हें क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं.


सानिया अपनी इस समस्या का हल मांग रही है लेकिन विडंबना यह है कि यह उनकी नहीं उनके ब्वॉयफ्रेंड की प्रॉब्लम है.


सानिया मेरा आपको यही सुझाव है कि आप अपने ब्वॉयफ्रेंड को प्यार से या फिर कठोर होकर यह समझा दें कि उनका यह स्वभाव आपको सही नहीं लगता. आप उनके ऐसे व्यवहार के साथ सहज महसूस नहीं करते. आपको यह समझना होगा कि शर्तों और समझौतों के साथ जिन्दगी नहीं जी जा सकती. अगर आप उनके साथ खुश नहीं हैं तो भी उन्हें बताएं और अगर आप उन्हीं के साथ अपना जीवन बिताना चाहती हैं तो उन्हें इस बात एहसास तो जरूर करवाएं कि वो आपके लिए जरूरी हैं लेकिन आपकी अपनी भी एक लाइफ है, जिसमें उन्हें बहुत ज्यादा दख्ल नहीं देना चाहिए. अगर आपको ऐसे संबंध में घुटन का अनुभव हो रहा है तो बेहतर है उन्हें स्पष्ट तौर पर ये बताएं और जितना जल्दी हो सके उनसे दूर हो जाएं.


मां और पत्नी की वजह से घर अखाड़ा बन गया है !!

माया says….शादी से पहले सेक्स !!

….. और प्यार में फर्क होता है


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *