Menu
blogid : 1662 postid : 1407

“राजकमल इन पञ्चकोटि महामणि कौन बनेगा करोड़पति” !!!

RAJ KAMAL - कांतिलाल गोडबोले फ्राम किशनगंज

RAJ KAMAL - कांतिलाल गोडबोले फ्राम किशनगंज

  • 202 Posts
  • 5655 Comments

दोस्तों हमारे राजकमल जी को के.बी.सी. का बुलावा आने पर फाटैसट फिंगर फर्स्ट आनसर प्रतियोगिता में प्रथम आने के बाद हाट सीट पर “बिग-बी” जी के सामने बैठने का सुनहरी अवसर प्राप्त हुआ …..

बिग बी .. नमस्कार ! शुक्रिया ! आदर ! अभिनन्दन ! और आभार !

  मैं अमिताभ बच्चन सदी का महानायक  कौन बनेगा करोड़पति में आप सभी का हार्दिक स्वागत करता हूँ .. सबसे पहले तो राजकमल जी आप हमारे दर्शकों को बतालाइए की आप कहाँ के रहने वाले है ?..

राजकमल:- सर ! मैं “राजकमल- हैदराबादी” –  हैदराबाद शहर का रहने वाला हूँ ..

 बिग बी :- लेकिन जब तीन  महीने आपका स्लैक्शन  हुआ था तो उस समय आप खुद को “राजकमल –इलाहाबादी” कह रहे थे …..

राजकमल :- सर उस समय मैं इलाहबाद में जमीन लेकर बसने की सोच रहा था . लेकिन इस समय मैं हैदराबाद में रहने की सोच रहा हूँ .

बिग बी :- ओह ! ठीक है –ठीक है ! हम समझ गए  की आप नीची जाति से ताल्लुक रखते है शायद इसीलिए अपने नाम के साथ अपने शहर का नाम भी जोड़ते है …..

राजकमल :-नहीं सर ! मैं तो भूतपूर्व शायर होने के कारण ही “नाम के पीछे शहर वाली पूंछ” रूपी मर्ज का शिकार हूँ …..

बिग बी :- आइये हम अपने दर्शकों को राजकमल जी पर फिल्माया गया एक वीडियो क्लिप दिखाना चाहेंगे …… (फ्लैशबैक )

नमस्कार ! मैं  के .बी. सी. टीम की सदस्या अर्चना शर्मा कैमरा-वुमैन ऋचा शर्मा (राजकमल जी की शर्त थी की टीम में सिर्फ पंडिताइन + कुंवारी लड़किया ही भेजी जाए ) के साथ राजकीय कन्या महाविद्यालय के बिलकुल बाहर वाली सड़क पर हमारे अगले कंटेस्टेंट राजकमल शर्मा जी को ढूंड रही हूँ …… आप भी इस फोटो को जरा ध्यान से देख लीजिए जिसको की हम राजकमल जी के घर से उनकी पहचान के लिए लेकर आये है .. उनके पड़ोसियो ने बतलाया है की राजकमल जी लड़कियों के कालज के बाहर उनको छेड़छाड़ की ताक में खड़े मिल सकते है ..

तभी अर्चना शर्मा को राजकमल जी एक लड़की को सीटी मारते हुए दिखलाई पड़ गए ……. अर्चना ने खुशी के अतिरेक मे दूर से राजकमल जी को देख कर अपना हाथ ऊँचा करके इशारे से बुलाया ….. हमारे दिलफेंक राजकमल जी ने अपनी दाई आँख को दबा कर अर्चना को एक फ्लाइंग किस दिया ……. तभी ऋचा शर्मा  ने बीच मे पड़ते हुए राजकमल जी को बताया की हम  के. बी. सी. की तरफ से  आपका जीवन  परिचय शूट करने आए है ….. राजकमल जी  बोले की मैडम वैसे तो  हमारा कोई भी  काम दुनिया को दिखाने लायक नहीं है ….. लेकिन फिर भी अगर आप कुछ “हमारा काम” शूट करना ही  चाहती  है तो आप जल्दी से मेरे साथ वुमेन कालेज के बाहर पहुंचे ….. क्योंकि इस समय यहाँ की लड़कियों की  तो छुट्टी हो चुकी है लेकिन वुमेन कालेज में छुट्टी आधा घंटा बाद होगी …..  उसके बाद वीडियो में राजकमल जी के ऐसे अजब गजब कारनामे दिखाई दिए थे की जिनको की लिख कर बताना नामुमकिन है …..बस आप प्रोग्राम में आडीयंस के द्वारा लगभग पांच मिनट लगातार तालिया बजाने से ही इसका अनुमान लगा सकते है …. (फ्लैशबैक समाप्त )

बिग बी :- राजकमल जी यह आप इस वीडियो में क्या कर रहे थे ?…..

राजकमल :- सर मैं के. बी. सी. का बहुत ही आभारी हूँ जोकि  उसने मुझको इस मंच पर ऐसा सुनहरी अवसर प्रदान किया है .. आज तक मैं लड़कियों के पीछे भागता रहा हूँ ….. लेकिन मुझको पूरा विश्वाश है की जब मैं यहाँ से इनाम में ढ़ेर सारे पैसे जीत कर वापिस जाऊँगा तो जीतने के पश्चात मेरे पीछे खुद एक से एक हसीं लड़किया लाइन लगा कर भागती फिरेगी …..

बिग बी :- इंशाअल्लाह ! हम उम्मीद करते है की आप यहाँ से ढ़ेर सारा पैसा जीत  कर जाए और आपका यह सपना हकीकत में बदल जाए तथा  आपकी मेहनत सफल हो …… आइये शुरू करते है राजकमल जी के साथ पञ्चकोटि महामणि कौन बनेगा करोड़पति ! :-

 

राजकमल :-सर मैं आपसे दो बाते कहना चाहता हूँ की एक्सपर्ट एडवाइस देने वाली भी एक महिला ही होनी चाहिए

और मेरा मन चाहा पड़ाव पूरा होने पर जो चैक मुझको मिले उसको मैं दर्शकों के बीच में से आने वाली उस लड़की को देना चाहूँगा जोकि कुछेक पल के लिए के. बी. सी. में मेरी तथाकथित पत्नी का पार्ट अदा कर सके …..

बिग बी :- आपकी यह दोनों शर्ते भी मान ली गई है ……

शुरूआती प्रश्नों को जब राजकमल जी ने सिर्फ एक लाइफलाइन आडियस पोल वाली खर्च करके बिना किसी बाधा के पार कर लिया तो किसी को भी कोई हैरानी नहीं हुई ….

लेकिन जब मनचाहे पड़ाव वाले प्रश्न पर राजकमल जी की नैया मझधार में फंस  गई तो उसको निकालने के लिए उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइस वाली  लाइफ लाइन इस्तेमाल की ..

बिग बी :- “राजकमल जी क्या आप हमारी एक्सपर्ट के साथ जाना चाहेंगे ?……

श होते हुए बोले की “सर ! अंधा क्या मांगे दो आँखे ! (नेकी और पूछ –पूछ ) मैं निश्चित रूप से इनके साथ ही जाना चाहूँगा – जहाँ भी यह मुझको अपने साथ में ले जाना चाहे ..

बिग बी :- “नहीं -२ राजकमल जी आप गलत समझ बैठे है ….. हम इनके द्वारा बतलाये गए सही उत्तर के साथ जाने की बात कर रहे थे ..

राजकमल जी थोड़ी सी निराशा में घिर कर मायूसी भरे स्वर में बोले  की “सर ! फिलहाल तो हम इनके उत्तर के साथ जाने पर ही सब्र किये लेते है .. लेकिन एक करोड़ रुपया जीतने  पर इनके साथ  कहीं भी जरूर जाना चाहेंगे ..

तभी बिग बी ने घर बैठे जीतो जैकपाट के लिए फोन मिलाया तो उधर से बोलने वाले ने भी राजकमलिया  अंदाज में बिग बी से पूछ लिया की “आपका  नाम क्या है अमिताभ बच्चन” ?……

बिग बी सकपकाए हुए से बोले की “भाई साहिब आप भी अजीब इंसान है . आप हमारा नाम लेकर हमसे हमारा ही नाम पूछ रहे है ? …… आगे से वोह मरदूद भी मसखरी से खीसे निपोरता हुआ बोला की “अगर ऐसी बात है तो आपने शोले में हमारी ड्रीम गर्ल से क्यों पूछा था “तुम्हारा नाम क्या है बसन्ती” ?…….

बिग बी :-खिसियाकर बात को गोलमोल करते हुए कहने लगे की आपको यह जान कर खुशी होगी की आप घर बैठे ही एक लाख रुपया जीत  गए है .. आपको ढ़ेरो बधाईया और मुबारकबाद –अलविदा !

बिग बी ने कहा की जैसा की हमको हमारी टीम ने बताया की आप जागरण  जंक्शन  पर ब्लागिंग भी करते है और आपको वहां पर आपकी ‘तीसरी-आँख’ के कारण ‘गुरु-जी’ भी कहा जाता है ……. कुछ उसके बारे में भी हमारे दर्शको को बतलाइए ..

राजकमल :- “सर जिस बात को दूसरे लोग देख कर भी अनदेखा कर दिया करते है + जानबूझ कर कहते नहीं है उन सभी बातो को कहने के कारण मुझको मेरे तथाकथित चेलों ने यह खिलाब स्वेच्छा पूर्वक  दिया है ..

बिग बी :- “हमारे दर्शकों को अपनी इस कला का कुछ नमूना दिखलाइये ..

राजकमल जी :- “सर अब आप इस के. बी .सी. को ही ले लीजिए :-

*पिछले सीजन में मिस्टर  हर्षवर्धन ने जब पांच करोड़ के सवाल  का सही जवाब देते -२ आपके द्वारा कन्फ्यूज कर दिए जाने पर गलत उत्तर दे दिया था तो आप पर यह ‘छुपा हुआ इल्जाम’ लगा था की आप चैनल वालो का पैसा बचाने के लिए प्रतियोगियों को गलत गाइड किया करते है .. अपने उस कलंक को धोने के लिए अब आप खुल कर प्रतियोगियों की मदद अपनी सही सलाह द्वारा मार्गदर्शन देते हुए करने लग गए  है ..

आप जब घर बैठे जीतो जैकपाट + फोन ऐ फ्रैंड पर किसी से भी मिलते है तो आप उससे स्पष्ट अपेक्षा रखते है की वोह आपको भगवान + सुपरस्टार + सदी का महानायक तथा खुद को आपका सबसे बड़ा फैन कहे . अगर कोई मेरे जैसा अख्खड़ गलती से या फिर जानबूझ कर नहीं कहता है तो आपके चेहरे पर से खुशी काफूर होकर उसके स्थान पर मायूसी साफ़ -२ झलकती है ….

*आपके जन्मदिन पर एक हफ्ता पहले शूट हुआ एपिसोड जब प्रसारित हुआ था तो उसमे घर बैठे जीतो जैकपाट के प्रतियोगी और फोन ऐ फ्रैंड वाले सज्जन ने आपको आपके जन्म दिन की बधाई कैसे दे डाली थी ?.

*आप मनचाहा पड़ाव जीत  लेने के बाद हरेक प्रश्न का सही उत्तर देने पर एक नया चैक अपने खुद के हस्ताक्षरों से युक्त काटते चले जाते है .. यह आखिरकार किस प्रकार संभव है ..

*आप अपने बेटे अभिषेक बच्चन (आइडिया वाले सर जी ) की  तारीफ सुन कर गदगद हो जाते है …. मैं आपको एक अहम सुझाव देना चाहता हूँ की जिस प्रकार आपका एक खास स्टाइल में कमर पर हाथ रख कर “आइन” कहना हिट हुआ था ठीक उसी प्रकार सर जी को भी “हाईन” वाला स्टाइल अपना लेना चाहिए ….. इसका विचार मुझको सर जी अभिनीत फिल्म  “दिल्ली –6 के गाने ससुराल गेंदा फूल में सहाईकाओ द्वारा पार्श्वगायन  में “आइन-हाईन” से आया …..

बिग बी :- बीच में ही टोकते + रोकते हुए बोले की “बस बस राजकमल जी आज हम भी आपको मान  गए की आप वाकई में गुरु ही नहीं बल्कि गुरुघंटाल है .. हमारे दर्शको को हम इनके बारे में एक और बात यह भी बताना चाहेंगे की राजकमल जी किसी भी “काबिल-लड़की”  को पहली बार ही देख  कर सही -२  बता सकते है की वोह हँसेगी + फंसेगी और कितनी देर तक इनके संपर्क में रहेगी या नहीं ……. **** तालिया **** ……..

दोस्तों बाहरवे प्रश्न पर हमारे राजकमल जी की  सिट्टीपिट्टी ही गुम  हो गई ….. दरअसल वोह अपनी घर वालियों की बजाय बाहर वालियो में कुछ ज्यादा ही मसरूफ रहते है इसी कारण जब बिग बी जी ने यह पूछा कि “राजकमल जी बताईये कि आपने अब तक कुल मिलाकर कितनी शादिया कि है और कितने हनीमून मनाये है :-

(A)  दो शादियां-दो हनीमून  (B) तीन शादियां –तीन हनीमून (C) चार शादियां –तीन हनीमून (D)पांच शादियां –दो हनीमून

                              इस सवाल को सुन कर हमारे हाजिरजवाब राजकमल जी बगले  झाकने लग गए ….. तब बिग बी जी ने उनको याद दिलाया कि अभी आपके पास “डबल –डीप ” और फोन –ऐ –फ्रैंड   वाली लाइफ लाइन बाकी  पड़ी है ….. राजकमल जी बोले कि सर मैं “डबल- डीप” वाली लाइफलाइन का इस्तेमाल इसलिए नहीं कर सकता हूँ क्योंकि किन्हीं दो उत्तरों के बारे में मैं पूरा श्योर नहीं हूँ ….. इसलिए मैं इतनी ऊँचाई पर आकर रिस्क न लेते हुए “फोन-ऐ-फ्रैंड” वाली लाइफलाइन इस्तेमाल करना चाहूँगा …….

बिग बी ने पूछा तो कंप्यूटर जी महाशय जी ने    राजकमल जी   द्वारा दर्ज तीन नाम बतलाये …..

  1. वाहिद कशिवासी
  2.  अबोध बालक  
  3.  सचिन उर्फ आल राउंडर

                             बिग बी जी बोले की राजकमल जी हमेशा तो मैं खुद ही प्रतियोगियों को तीनों में से एक नाम चुनने के लिए कहता हूँ ….. लेकिन आज मैं अपनी तीसरी आँख का इस्तेमाल करते हुए खुद ही आपसे आलराउंडर जी का नाम सुझाता हूँ …… राजकमल जी बेहद हैरानी  से बोले की सर ऐसा किस लिए कहा आपने …… बिग बी मुस्कराते हुए बोले की अगर नाम के आधार पर बात की जाए तो अबोध बालक से सुबोधता वाले जवाब की आशा कम ही है ….. वाहिद काशीवासी जी भी जवाब दे सकते है लेकिन मुझको आपके आलराउंडर भाईसाहिब में आशा का सूरज चमकता दिखलाई पड़ता है …..

                    राजकमल जी के मायूस चेहरे पर पुरानी रौनक-ऐ –बहार  फिर से लौट आई क्योंकि सचिन जी के पास ही राजकमल जी के सारे कारनामे और काली करतूतों का हिसाब किताब मोजूद है ….. कम्प्युटर जी महाशय द्वारा  फोन मिलाने पर बिग बी को पहले तो सचिन भाई ने उनको दो दिन पहले आये जन्मदिन की बधाईयां तथा फिर आने वाले बेबी +बेबो के जन्मदिन की अग्रिम बधाईयां दे डाली ….. बिग बी जी ने आभार जतलाते हुए +राजकमल जी की वर्तमान सिथति बतलाते हुए जब अपना प्रश्न बतलाया तो सचिन भाई ने झट से “D”  पर ताला लगवाया ….जवाब सही होने पर राजकमल जी ने सिर्फ एक  करोड़पति हो जाने पर सचिन भाई का आभार जतलाया ……

 

बिग बी :- “अच्छा तो राजकमल जी अब आपके लिए आपकी स्क्रीन पर पांच करोड़ के लिए आ रहा है तेहरवा प्रश्न जोकि यह रहा

“जागरण जंक्शन पर अनीता पाल मैडम के कितने लेख फीचर्ड नहीं हुए है ?..

आप्शन (A) – चार (B) दो (C) एक (D) तीन

राजकमल :- सर मैं शर्त लगा कर दावे के साथ कह सकता हूँ की इसका सही उत्तर तो आपके कम्प्युटर जी को भी मालूम नहीं है . क्योंकि इसका सही उत्तर है जीरो यानी की एक भी नहीं ……

इतना सुनना था की के.बी.सी. की क्रिएटिव और तकनीकी टीम में जबरदस्त भगदड़ मच गई और दर्शको में हड़कम्प मच गया .. तुरत ही कम्प्युटर महाशय जी को चैक करने के साथ साथ  + जागरण जंक्शन पर भी जवाब को चैक किया गया तो पाया गया की राजकमल जी का उत्तर ही बिलकुल ठीक था ..

जकमल जी से क्षमायाचना मांगते  हुए  के. बी. सी. के प्रोड्यूसर और चैनल के मालिक ने खुद अपने हस्ताक्षर करके बिग बी के करकमलों द्वारा राजकमल जी को पांच करोड़ का चैक दिलवाया ..

चलते चलते राजकमल जी ने बिग बी के चरण स्पर्श करते हुए यह इल्तजा की की

आप मेरे साथी ब्लागरो को एक बार नमस्कार….

मेरी सभी बीवियों +वोह भी जो की इस प्रोग्राम में थोड़ी देर के लिए मेरी बीवी बनी को हाय ….

मेरे परिवार तथा मेरे साथियो तथा शुभचिन्तको का मेरी तरफ से आभार प्रकट कर दीजिए …..

इस आखिरी रसम को निभाने के पश्चात हमारे बुद्धू राजकमल जी फिर से जागरण जंक्शन पर रूपी घर पर लौट कर आये…….

 

(इस पूरे एपिसोड में एक भी कमर्शियल ब्रेक नहीं लिया गया क्योंकि राजकमल जी की शर्त थी की हरेक बार ब्रेक में वोह पानी की बजाय बियर का लार्ज पैग सेवन करेंगे )

*आप सभी को राजकमल जी के करोड़पति बनने की ढ़ेरो मुबारकबाद

( राजकमल इन पञ्चकोटि महामणि कौन बनेगा करोड़पति !!! )

(दोस्तों मैं अमिताभ बच्चन जी का दिल +दिमाग और आत्मा से जबरदस्त फैन हूँ …. क्योंकि इनके जैसी शख्शियत को खुदा सदियों में सिर्फ एक बार जमीन पर भेजता है –हजारों साल नर्गिस अपनी बेनूरी पर रोती है तब कहीं होता है चमन में दीदावर पैदा –मेरी तरफ से अमिताब बच्चन रूपी दीदावर को लाखो और करोड़ो सलाम  )

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *