Menu
blogid : 12847 postid : 1187076

इस तरह से हो रहा है भ्रष्टाचार के खिलाफ विरोध

कटाक्ष

कटाक्ष

  • 82 Posts
  • 42 Comments

भ्रष्टाचार का मुद्दा हमेशा ही उन आम लोगों का मुद्दा रहा है जो कहीं न कहीं भ्रष्ट व्यवस्था से पीड़ित रहे हैं. वो बात अगल है कि भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाकर कुछ लोग खुद को आम आदमी कहकर अब खास बनकर सरकार चला रहे हैं, लेकिन आम लोगों का मुद्दा अभी भी वहीं का वहीं है.


people


यह बात सच है कि भारत में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाकर सरकार गिराई या बदली जा रही है. 2014 में भाजपा ने भी कांग्रेस विरोधी माहौल का फायदा उठाकर सत्ता हासिल की थी. उस दौरान कांग्रेस भी भ्रष्टाचार से पूरी तरह से ग्रस्त थी.


यही नहीं, केजरीवाल के लिए भी यह मुद्दा मील का पत्थर साबित हुआ. लोगों के बीच भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करने वाले अरविंद केजरीवाल बहुत ही जल्दी दिल्ली की सत्ता पर काबिज हो गए.


Read: सोने का हवाई जहाज है इनके पास, लड़ रहे हैं चुनाव


वैसे जिस कांग्रेस पार्टी ने भ्रष्टाचार की वजह से 2014 में अपनी सरकार गवाई आज वही पार्टी अपने विरोधी पार्टियों में भ्रष्ट मुद्दे को तलाश रही है, लेकिन दो साल हो चुके हैं उन्हें कोई ठोस मुद्दा नहीं मिला है. हालांकि वह बीजेपी शासित राज्यों में हमला लगातार बोल रही है.

मध्य प्रदेश में व्यापम का मुद्दा उठाने वाली कांग्रेस पार्टी का ध्यान आजकल महाराष्ट्र की ओर है. दरअसल आरोप है कि भूमि सौदे में हुए अनियमितताओं के लिए जिम्मेदार वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खड़से को पद से हटाने की मांग की जा रही है, जिसमें कांग्रेस इस मुद्दे को प्रमुखता से उठा रही है और खड़से के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हालांकि खड़से ने मामले को बढ़ता देख और चारों तरफ से मिल रहे दबाव के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.


उधर इस्तीफा देने के बावजूद भी कांग्रेस महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मकोका लगाने की मांग कर रही है. लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो कांग्रेस के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान पर पानी फेरने को तैयार हैं, जैसे ये जनाब.


दरअसल ये आए हैं कांग्रेस की तरफ से भाजपा नेता एकनाथ खड़से की भ्रष्ट गतिविधियों का विरोध करने लेकिन इनकी सोच कुछ और ही दिख रही है. जेवरात पहनना कोई बुराई नहीं है लेकिन मौका जब भ्रष्टाचार का हो, तो इस तरह से तैयार होकर विरोध करना बेमानी लगती है…Next


Read more:

सोने के प्रति लगाव रखने वालों के लिए खास है यह सोना

लड़कियों के सोने के तरीकों से जानें उन्हें किस तरह का लड़का पसंद है

प्रोफेसर की इस हरकत के बाद छात्रों ने शॉट्स पहनकर किया विरोध


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *