Menu
blogid : 321 postid : 1391075

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भारत आकर क्‍या-क्‍या करेंगे और कहां-कहां जाएंगे, जानिए सबकुछ

Donald Trump India Visit Detailed Schedule : अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपनी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय भारत दौरे पर आए हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति का स्‍वागत किया। डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया भारत भ्रमण के दौरान क्‍या क्‍या करेंगे और कहां कहां जाएंगे इस बारे में जानने की जबरदस्‍त उत्‍सुकता लोगों में है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति के स्‍वागत के लिए ‘नमस्‍ते ट्रंप’ का आयोजन दुनिया के सबसे बड़े स्‍टेडियम मोटेरा में किया गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 24 Feb, 2020

 

 

 

 

एयरपोर्ट से रोड शो
अमेरिकी राष्‍ट्रपति के भारत दौरे के लिए गुजरात में खास तैयारियां की गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी राष्‍ट्रपति अहमदाबाद एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रोड शो में हिस्‍सा लेंगे। वह एयरपोर्ट से मोटेरा स्‍टेडियम तक रोड शो के जरिए लोगों का अभिवादन स्‍वीकार करेंगे।

 

 

View this post on Instagram

Welcome to #India! #NamasteTrump – Hon'ble President @realdonaldtrump arrives. LIVE on @DDNational & Live-Stream on https://t.co/fSZiRR7NYv

Doordarshan National (DD1) (@ddnational) on

 

 

मोटेरा स्‍टेडियम में ‘नमस्‍ते ट्रंप’
रोड शो के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति और उनके साथ आने वाले अमेरिकी दल के लोग सीधे मोटेरा स्‍टेडियम में पहुंचेंगे। यहां नमस्‍ते ट्रंप का हिस्‍सा बनकर लोगों का अभिवादन स्‍वीकार करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां ट्रंप और मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे।

 

 

View this post on Instagram

#NamasteTrump – PM @narendramodi receives President @realDonaldTrump. LIVE NOW on @DDNational & Live-Stream on https://t.co/qwFURWZKLm @POTUS @narendramodi @PMOIndia @USAndIndia @IndianEmbassyUS @PIBAhmedabad @MEAIndia

Doordarshan National (DD1) (@ddnational) on

 

 

ताजमहल का दीदार
अहमदाबाद में कार्यक्रम के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप उत्‍तर प्रदेश के आगरा जाएंगे। यहां चल रहे आगरा महोत्‍सव में शरीक होने के साथ ही वह ताजमहल का दीदार भी करेंगे। इस दौरान आगरा में अमेरिकी राष्‍ट्रपति करीब डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर आगरा की खूबसूरती का आनंद लेंगे।

 

 

 

 

सूर्यास्‍त के नजारे
आगरा विजिट के दौरान डोनाल्‍ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप रॉयल गेट, गार्डन, सेंट्रल टैंक, चमेली फर्श, मुख्य मकबरा और इबादतगाह देंखेंगे। इस बाद वह ताजमहल की शाम का आनंद लेंगे। इसके अलावा अमेरिकी राष्‍ट्र‍पति सूर्यास्‍त के खूबसूरत नजारे के साक्षी भी बनेंगे।

 

 

View this post on Instagram

US President Donald Trump and First Lady Melania Trump spin the Charkha at Sabarmati Ashram. PM Modi also present. #TrumpInIndia

Doordarshan National (DD1) (@ddnational) on

 

राष्‍ट्रपिता को श्रद्धांजलि
अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप गुजरात के बाद दिल्‍ली भी पहुंचेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप दिल्‍ली के बाद आगरा रवाना होंगे। दिल्‍ली में ट्रंप राजघाट जाएंगे और वहां महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इस दौरान उनके साथ मेलानिया और प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहेंगे।

 

 

 

 

 

लंबा है कार्यक्रम
अमेरिकी राष्‍ट्रपति इन सबके अलावा गुजरात में महात्‍मा गांधी के आश्रम साबरमती आश्रम में भी जाएंगे। वह गुजराती व्‍यंजनों का लुत्‍फ लेंगे। ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया का दिल्‍ली जाने का भी प्‍लान है। वह यहां के सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चों से मिलने पहुंचेंगे। इस दौरान यहां के मशहूर पान भी खाएंगे। इसके अलावा भी अमेरिकी राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई कार्यक्रमों का हिस्‍सा बनेंगे।…NEXT

 

 

 

Read More :

जनेश्‍वर मिश्र ने जिसे हराया वह पहले सीएम बना और फिर पीएम

फ्रंटियर गांधी को छुड़ाने आए हजारों लोगों को देख डरे अंग्रेज सिपाही, कत्‍लेआम से दहल गई दुनिया

ये 11 नेता सबसे कम समय के लिए रहे हैं मुख्‍यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस समेत तीन नेता जो सिर्फ 3 दिन सीएम रहे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *