Menu
blogid : 321 postid : 1389417

अखिलेश का नया दांव, UP बोर्ड के हाईस्कूल-इंटर के टॉपरों को बांटेंगे लैपटॉप

Shilpi Singh
Shilpi Singh 30 Apr, 2018

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा में सबसे ज्यादा अंक पाने वाले 11-11 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटने की घोषणा की है। रविवार को यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम आने के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने यह ऐलान किया है। साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अखिलेश यादव की इस घोषणा को युवाओं को लुभाने के लिए बड़ा दांव माना जा रहा है।

 

 

अखिलेश ने सभी को दी बधाई

सपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘यूपी बोर्ड में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को बहुत-बहुत बधाई। हाईस्कूल और इंटर मीडिएट दोनों परीक्षाओं में मेरिट लिस्ट में जो सर्वप्रथम 11-11 छात्र-छात्राएं आए हैं, हम उन्हें अपनी तरफ से लैपटॉप देकर उनका उत्साहवर्धन करेंगे’। अखिलेश यादव ने इस साल हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा में शीर्ष 11 में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप बांटने की घोषणा करके अपनी सरकार की लैपटॉप योजना की याद ताजी करा दी है।

 

 

अखिलेश ने पहले भी किया था वादा

मालूम हो कि साल 2012 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने हाईस्कूल और इंटर मीडिएट के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप और टेबलेट बांटने का वादा किया था। इसके बाद सूबे में उनकी पार्टी को शानदार जीत मिली थी और समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनाई थी। साल 2012 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद अखिलेश यादव ने अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए 12वीं और 10वीं के छात्रों को बांटे गए लैपटॉप और टैबलेट बांटे थे। हालांकि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था और सत्ता से बाहर हो गई थी। इस चुनाव में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत मिली थी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी ने यूपी में सरकार बनाई थी।

 

 

कल ही आए थे नतीजे

मालूम हो कि रविवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए। कक्षा 12वीं में रजनीश और आकाश ने 93.20 फीसदी नंबर के साथ प्रदेश में पहले स्थान पर कब्जा किया। इसके अलावा 10वीं बोर्ड में इलाहाबाद की अंजलि वर्मा ने 96 फीसदी अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया।Next

 

 

 

Read More:

मायावती ने उपचुनावों में सपा से दूरी बनाकर चला बड़ा सियासी दांव!

कर्नाटक में बज गया चुनावी बिगुल, ऐसा है यहां का सियासी गणित

राज्यसभा के बाद यूपी में एक बार फिर होगी विधायकों की ‘परीक्षा’

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *