Menu
blogid : 321 postid : 853564

जानिए भारत के इन बड़े नेताओं का ‘रिलेशनशिप स्टेटस’

किस बॉलीवुड अभिनेता ने किस को डेट किया, किसे प्रपोज किया और किससे शादी की आदि निजी खबर तो आप रखते ही होंगे लेकिन इससे हटकर आजकल हमारे नेता भी अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक, आइए आपको बताते हैं सबके ‘रिलेशनशिप स्टेटस’.


image789



नरेन्द्र मोदी

पिछले साल नामंकन पत्र भरते हुए भाजपा के नरेन्द्र मोदी ने पहली बार शादीशुदा होने का खुलासा किया. एक रिपोर्ट के मुताबिक उनका विवाह जशोदाबेन से 17 वर्ष की आयु में हुआ लेकिन कुछ कारणों से वे अपना वैवाहिक जीवन को आगे न बढ़ा सके. खैर कारण जो भी हो, पर इतने सालों तक खुद को अविवाहित बताना काफी आश्चर्यजनक लगा.


जयललिता

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य वासियों की ‘अम्मा’ भी अविवाहित हैं. यह सभी जानते हैं कि राजनीति में कदम रखने से पहले जयललिता साउथ सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री थी और उस समय उनके नाम के साथ कई अभिनेताओं का नाम भी जोड़ा जाता था. लेकिन आज 66 वर्ष की जयललिता अविवाहित हैं.



Read: इस मेले का उद्घाटन करने वाले नेता हार जाते हैं चुनाव



Mamata-Banerjee


ममता बनर्जी

अपने कॉलेज समय से लेकर आज तक पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अविवाहित हैं और उन्हें इस बात का कोई खेद नहीं है.



arvind


अरविंद केजरीवाल

हाल ही में दोबारा राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री बनें अरविंद केजरीवाल विवाहित हैं. उनकी पत्नी का नाम सुनिता है. आप को बता दें कि अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनिता ने प्रेम विवाह किया था.


उमर अबदुल्लाह

जम्मू व कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके उमर अबदुल्लाह का विवाह उनकी पत्नी पायल नाथ से सन् 1994 में दिल्ली में हुआ था लेकिन कुछ निजी कारणों से वर्ष 2011 में दोनों का तलाक हो गया.


राहुल गांधी

गांधी परिवार के वारिस राहुल गांधी अविवाहित हैं हालांकि मीडिया की नजर हरदम उनकी निजी जिंदगी पर रहती है लेकिन फिर भी अभी तक उनके विवाह करने जैसी कोई खबर नहीं मिली है.



Rahul-Gandhi


Read: वैश्विक नेताओं की चर्चित तस्वीरें, किसी के चुंबन तो किसी के आलिंगन पर हुआ हो-हो


मायावति

एक समय पर उत्तर प्रदेश की सत्ता पर राज कर चुकी मायावति अविवाहित हैं. लेकिन उनके निजी जीवन को लेकर कहा जाता है कि बसपा के संस्थापक कांशीराम उनका सम्बन्ध था लेकिन मायावती आज भी खुद को अविवाहित बताती हैं.


वरुण गांधी

गांधी परिवार के एक और अहम सदस्य वरुण गांधी विवाहित हैं. वरुण का विवाह काफी साधारण तरीके से एक बंगाली कन्या से सन् 2011 में हुआ था.


एलके आडवाणी

भाजपा के वरिष्ठ नेता एलके अडवाणी एक भरे पूरे परिवार से सम्बन्ध रखते हैं. वे अपनी पत्नी कमला, बेटे जयंत, बहू गीतिका और बेटी प्रतिभा के साथ एक छत के नीचे एक साथ रहते हैं…..Next



Read more:

तो क्या होता अगर ये नेता होते अभिनेता

जब मुंह खोलते हैं जहर ही उगलते हैं ये नेता

फिर ना मिला भारत को इनके जैसा नेता

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *