Menu
blogid : 321 postid : 1391124

पीएम मोदी समेत ये दिग्‍गज नेता होली समारोह नहीं मनाएंगे, जानिए किसने क्‍या कहा

Rizwan Noor Khan

4 Mar, 2020

भारत के सबसे बड़े पर्व में से एक होली अगले सप्‍ताह 09-10 मार्च को मनाई जानी है। इसको लेकर देशभर में लोगों ने खास तैयारियां की हैं। लेकिन देश दिग्‍गज नेताओं ने इस बार होली सेलीब्रेट नहीं करने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होने की बात कही है। आईए जानते हैं क्‍या है इस फैसले की वजह।

 

 

 

 

पीएम मोदी का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि वह इस बार किसी भी होली मिलन समारोह का हिस्‍सा नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर एहतियातन यह फैसला किया गया है। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि दुनियाीज्ञार के विशेषज्ञों ने COVID-19 को फैलने से रोकने के लिए सामूहिक समारोह के आयोजन कम करने की सलाह दी है। इसलिए मैने इस साल किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का निर्णय किया है।

 

 

 

 

जेपी नड्डा भी नहीं खेलेंगे होली
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन के अनुसार देश में कोरोना वायरस के कुल 28 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोकना पहली प्राथमिकता है और हर किसी को इसका पालन करना चाहिए। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होने का ऐलान किया है। उन्‍होंने ट्वीट के जरिए कहा कि विश्‍व कोरोना से लड़ रहा है। भारतीय चिकित्‍सक भी इसे फैलने से रोकने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। इसे ध्‍यान में रखते हुए मैने निर्णय लिया है कि होली मिलन समारोह से दूरी रखूंगा।

 

 

 

 

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष भी नहीं करें होली समारोह
राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से स्‍वस्‍थ और स्‍वच्‍छ रहने की अपील करते हुए कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की बात कही है। उन्‍होंने भाजपा प्रदेश अध्‍यक्षों को भी होली मिलन समारोह आयोजित नहीं करने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई अन्‍य दिग्‍गज भी होली मिलन समारोह से दूरी बनाकर रखेंगे। कई भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए इसका ऐलान भी कर दिया है।

 

 

 

 

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस साल होली मिलन समारोह नहीं मनाने का ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा कि मैं इस साल कोरोना वायरस और दिल्‍ली में हुई हिंसा के कारण होली नहीं मनऊंगा। दिल्‍ली हिंसा से लोग दुख में हैं उन्‍होंने बहुत कुछ खो दिया है। ऐसे वह और उनकी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता होली मिलन समारोह का हिस्‍सा नहीं बनेंगे। उन्‍होंने कहा कि हमारा कोई भी विधायक और मंत्री होली नहीं मनाएगा।…NEXT

 

 

 

Read More :

जनेश्‍वर मिश्र ने जिसे हराया वह पहले सीएम बना और फिर पीएम

फ्रंटियर गांधी को छुड़ाने आए हजारों लोगों को देख डरे अंग्रेज सिपाही, कत्‍लेआम से दहल गई दुनिया

ये 11 नेता सबसे कम समय के लिए रहे हैं मुख्‍यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस समेत तीन नेता जो सिर्फ 3 दिन सीएम रहे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *