Menu
blogid : 321 postid : 1390490

कौन हैं टॉम वडक्कन जो कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुए शामिल, कभी कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए छोड़ी थी नौकरी

Pratima Jaiswal

15 Mar, 2019

‘कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे जिससे मैं दुखी हुआ। मैंने कांग्रेस को 20 साल सेवा दी लेकिन वहां यूज ऐंड थ्रो की नीति है।’ उन्होंने कहा था, ‘मेरे पास विकल्प नहीं था। कांग्रेस ने सेना और पुलवामा हमले पर सवाल उठाए। देश के खिलाफ रुख अपनाया जिससे मैं आहत हुआ।’ यह बयान है कांग्रेस के पूर्व सदस्य टॉम वडक्कन का, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामते हुए यह बयान दिया। वहीं, केरल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन के बीजेपी में शामिल होने पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह बड़े नेता नहीं है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर में पत्रकारों से बातचीत में यह बयान दिया। ऐसे में आम लोग टॉम के बारे में जानना चाहते हैं कि कांग्रेस के साथ उनका क्या गठजोड़ रहा है.  लोकसभा चुनाव के करीब होने पर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने की खबर को बीजेपी खेमे के लिए अच्छी खबर माना जा रहा है.

 

 

कौन है टॉम वडक्कन
टॉम वडक्कन को कांग्रेस का बेहद वफादार और सोनिया गांधी का करीबी नेता माना जाता था। वह 1990 में सोनिया गांधी द्वारा स्थापित पहली मीडिया समिति का हिस्सा थे। सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद इस समिति का गठन किया था। टॉम को सोनिया गांधी का ही नहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता विंसेंट जॉर्ज का भी करीबी माना जाता था। टॉम वडक्कन किसी जमाने में कांग्रेस प्रवक्ता और हर रोज टेलीविजन स्क्रीन पर दिखने वाला चेहरा हुआ करते थे। लेकिन हाल ही के सालों में कांग्रेस के भीतर प्रियंका चतुर्वेदी, पवन खेड़ा और जयवीर सिंह जैसे प्रवक्ताओं को प्रोमोट करने से वो खुद को अलग-थलग सा महसूस कर रहे थे, जिसके चलते उन्होंने बीजेपी का चेहरा बनना चुना।

 

 

कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए कभी छोड़ी थी नौकरी
कांग्रेस में शामिल होने से पहले 1980 के दशक में टॉम वडक्कन कॉर्पोरेट सेक्टर में काम कर थे। राजीव गांधी के संपर्क में आने के बाद टॉम वडक्कन ने अपनी नौकरी छोड़ दी और वह कांग्रेस में शामिल हो गए। साल 2009 के लोकसभा चुनाव में वडक्कन को त्रिशूर से पार्टी प्रत्याशी के तौर पर भी प्रोजेक्ट किया गया लेकिन आखिर में उनका टिकट काट दिया गया। वह केरल के त्रिशूर के ही रहने वाले हैं।…Next

 

 

Read More :

मोदी सरकार के इस फैसले से खुश हुए हार्दिक पटेल, 2019 लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं मैदान में

कभी टीवी शो में ऑडियन्स पर बरसीं तो कभी कार्टूनिस्ट को कराया गिरफ्तार, ममता बनर्जी का विवादों से रहा है पुराना नाता

बीजेपी में शामिल हुई ईशा कोप्पिकर, राजनीति में ये अभिनेत्रियां भी ले चुकी हैं एंट्री

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *