Menu
blogid : 321 postid : 1390597

फिल्मों में सुपरहिट लेकिन राजनीति में फ्लॉप हो गए ये बॉलीवुड स्टार, कोई हारा चुनाव तो किसी ने दिया इस्तीफा

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal 7 Apr, 2019

बीते दिनों से कई फिल्मी सितारे फिल्मों में एंट्री ले चुके हैं। बॉलीवुड सितारे राजनीति में कितने कामयाब हो पाते हैं, ये तो आने वाला वक्त ही बता पाएगा। ऐसे में बात करें इन सितारों की, तो अपने कॅरियर को चमकाने के लिए राजनीति हमेशा से फिल्मी सितारों को लुभाती रही है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि लोकसभा चुनाव 2019 इनके लिए क्या दिलचस्प खबर लेकर आते हैं। आइए, एक नजर डालते हैं ऐसे सितारों जो फिल्मी दुनिया में बेशक हिट रहे हो लेकिन राजनीति में इनका सिक्का नहीं चल पाया। आइए, एक नजर डालते हैं।

 

 

संजय दत्त

 

संजय दत्त के पिता सुनील दत्त राजनीति में रह चुके हैं वहीं उनकी बहन प्रिया दत्त भी राजनीति से जुड़ी हुई हैं। सुनील दत्त कांग्रेस से सांसद थे। इसके बाद संजय दत्त भी राजनीति में आए लेकिन वो कुछ कमाल यहां नहीं दिखा सके। साल 2009 में वो समाजवादी पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले थे लेकिन कोर्ट की तरफ से उन्हें बरी ना किए जाने के बाद उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया। साल 2010 में उन्हें समाजवादी पार्टी का महासचिव बना दिया गया।

 

गोविंदा

 

बॉलीवुड के कॉमेडियन किंग गोविंदा को भी राजनीति रास नहीं आई। साल 2004 में गोविंदा कांग्रेस में शामिल हुए। वो मुंबई से चुनाव लड़ने उतरे और 50000 सीटों से जीत हासिल की। वो 2004 से 2009 तक राजनीति में रहे लेकिन इसके बाद उन्होंने राजनीति को अलविदा कह दिया

 

धर्मेंद्र

 

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले धर्मेंद्र ने भी बॉलीवुड में एंट्री की थी लेकिन उन्हें भी कामयाबी हासिल नहीं हुई। धर्मेंद्र भारतीय जनता पार्टी की तरफ से साल 2004 से 2009 तक राजस्थान के बीकानेर से लोकसभा सांसद रहे। साल 2004 में अपने चुनावी कैंपेन के दौरान उन्होंने कहा था कि डिक्टेटर बना देना चाहिए जो कि लोकतंत्र की बेसिक तहजीब सिखा सकें, इसके लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी। वो कभी- कभी ही संसद जाया करते थे और शूटिंग में बिजी रहते थे।

 

राजेश खन्ना

 

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना ने भी राजनीति में हाथ आजमाया था लेकिन वो सफल नहीं हो सके। राजेश खन्ना ने कांग्रेस पार्टी जॉइन की थी और साल 1992 से 1996 तक वो सांसद रहे थे, इस दौरान उन्हें किसी भी फिल्म का ऑफर स्वीकार नहीं किया और इसके बाद उन्होंने एक्टिव पॉलिटिक्स से दूरी बना ली लेकिन वो कांग्रेस के एक्टिविस्ट के तौर पर काम करते रहे।

 

अमिताभ बच्चन

 

ऐसे एक्टर्स की अगर बात करें तो उनमें सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का। ये बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि साल 1984 में अपने फैमिली फ्रेंड राजीव गांधी का सपोर्ट करने के लिए अमिताभ बच्चन ने राजनीति में एंट्री की थी। उन्होंने इलाहाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ा था और बड़े मार्जिन से चुनाव जीता था। हालांकि उनका राजनीतिक करियर बहुत छोटा रहा। राजनीति में आने के 3 साल बाद ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया।…Next

 

Read More :

आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहकर फंसे राहुल गांधी, इन बयानों पर भी हो चुका है विवाद

जनता से पैसे मांगकर शिवराज चौहान ने लड़ा था चुनाव, आपातकाल के दौरान जा चुके हैं जेल

पहली मिस ट्रांस क्वीन कांग्रेस में हुईं शामिल, 2018 में जीता था खिताब

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *